बॉलीवुड

ये हैं 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस और उनकी हमशक्‍ल बहनें, साथ में देखकर आप भी खा जाएंगे धोखा

कहते हैं कि दुनिया में हर किसी का कोई न कोई हमशक्ल होता है। कभी-कभी हम अपने हमशक्ल को देख लेते हैं लेकिन कभी-कभी नहीं। क्योंकि वह दुनिया के दुसरे कोने में होते हैं जिसकी वजह से उन्हें देख पाना मुमकिन नहीं होता है। लेकिन कभी-कभी भाई-बहन भी देखने में एक से लगते हैं। पहली मर्तबा देखने पर लगता है कि वह एक ही हैं। आइये आज हम बॉलीवुड की पांच अभिनेत्रियों के बारें में जानते हैं जिनकी बहन बिल्कुल उनकी तरह दिखती हैं।

1- भूमि पेडनेकर और समीक्षा पेडनेकर

‘टॉयलेट’ फिल्म फेम भूमि पेडनेकर और उनकी बहन समीक्षा पेडनेकर हुबहू एक दूसरे की तरह दिखती हैं। इस बात का पता फैन्स को तब चला जब भूमि ने समीक्षा के साथ इन्स्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर की। पहली बार देखने में कोई पहचान भी नहीं सकता था कि कौन भूमि हैं और कौन समीक्षा? आपको बता दें कि समीक्षा भूमि की तरह बहुत ही स्टायलिश हैं लेकिन वह अपना करियर लॉ में बनाना चाहती हैं बॉलीवुड में नहीं। इस समय वह लॉ की पढ़ाई कर रही हैं।

2- तापसी पन्नू और शगुन पन्नू

‘पिंक’ फेम तापसी पन्नू बॉलीवुड में एक जाना पहचाना नाम है। आपको जानकार हैरानी होगी कि तापसी की एक बहन है जो हुबहू उनकी तरह दिखती हैं। उनकी बहन का नाम शगुन पन्नू है। शगुन का बॉलीवुड में कोई इंटरेस्ट नहीं है। शगुन की खुद की एक वेडिंग प्लानिंग कंपनी है। शगुन के इन्स्टाग्राम एकाउंट को देखकर कोई नहीं बता सकता है कि वह फैशन और स्टाइल के मामलें में अपनी बहन से पीछे हैं। शगुन बहुत ही खूबसूरत और फैशनेबल हैं।

3- कंगना रानौत और रंगोली चंदेल

बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कंगना रानौत इस समय पूरे भारत में एक जाना-पहचाना नाम है। उनकी बहन रंगोली चंदेल भी अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। रंगोली की शक्लो-सूरत एक दम कंगना की तरह मिलती जुलती हैं। हालांकि एसिड अटैक से पीड़ित होने के कारण रंगोली के एक तरफ का चेहरा झुलस गया है। रंगोली अपनी बहन की मैनेजर है। कंगना की फिल्म, प्रोडक्शन और पैसे से जुड़ा वह सारा काम संभालती हैं।

4- कृति सेनन और नुपुर सेनन

जिस तरह से ‘हीरोपंती’ फेम कृति सेनन बॉलीवुड में लोकप्रिय हैं ठीक उसी तरह उनकी बहन भी अक्षय कुमार के साथ ‘फिलहाल’ गाने में आकर फेमस हो ह चुकी हैं। नुपुर एक लाजवाब सिंगर हैं। वह बिल्कुल अपनी बहन की तरह दिखती हैं। नुपुर का लक्ष्य है कि वह अपनी बहन की तरह बॉलीवुड में करियर बनाये। स्टाइल और फैशन सेन्स के मामलें में वह अपनी बहन से कम नहीं हैं। सोशल मीडिया पर उनके बहुत से फैन्स हैं।

5- रेखा और राधा उस्मान सैयद

बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी अभिनेत्री रेखा की ख़ूबसूरती के चर्चे आज भी होते हैं। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि उनकी तरह दिखने वाली उनकी एक बहन भी है। जिनका नाम राधा उस्मान सैयद है। एक बार में देखने में कोई भी धोखा खा सकता है कि कौन रेखा हैं और राधा। रेखा की बहन राधा विदेश में रहती हैं। राधा एक माडल भी रह चुकी है। इसके अलावा वह क्लासिकल सिंगर भी हैं। राधा और रेखा को साथ में करीना कपूर के कजिन अरमान जैन के रिसेप्शन में देखा गया था।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड जगत की जीजा-साली की 4 मशहूर जोड़ियां जो हमेशा रहती हैं चर्चा में

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023