Home Blog

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

0

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है। इस सीजन में ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स औऱ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले हाफ से बाहर हो गए हैं।

32 वर्षीय अनुभवी न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी–20 सीरीज के दौरान अपने बाएं अंगूठे में चोट लगी थी और इस वजह से वो पहले टेस्ट से भी बाहर हो गए। हालांकि, जब मेडिकल टीम ने जांच की तो चोट काफी गंभीर थी। जांच के बाद, अब यह फैसला लिया गया है कि 32 वर्षीय कॉनवे को सर्जरी की जरूरत है।

Devon Conway CSK

अगर कॉनवे सर्जरी होती हैं तो वो लगभग दो महीने क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे और मैदान से दूर होना पड़ेगा। कॉनवे के बाहर होने से IPL 2024 से पहले CSK की मुश्किलें बढ़ने वाली है क्योंकि वे चेन्नई के लिए एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं। कॉनवे ने टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 पारियों में 139.7 की स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए थे।

Devon Conway

बता दें कि पिछले आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए फाइनल मुकाबले में कॉनवे प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। पिछले आईपीएल में कॉनवे 672 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने छह अर्धशतक लगाए थे।

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

0

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने बेटे को जन्म दिया है। इस बात की जानकारी स्वयं विराट कोहली ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया के जरिए दी। बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने इंस्टा हैंडल से बताया कि 15 फरवरी को उनकी पत्नी ने बेटे को जन्म दिया जिसका नाम ‘अकाय’ रखा गया है।

विराट ने इस पोस्ट में लिखा, “हमें यह बताते हुए अत्यधिक खुशी हो रही है कि 15 फरवरी को हमने अपने बेटे अकाय और वामिका के छोटे भाई का इस दुनिया में स्वागत किया है। हमने अपने जीवन के इस खूबसूरत समय में आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं।”

Virat Kohli Anushka Sharma Daughter Vamika

विराट कोहली ने आगे लिखा, “हम आपसे अनुरोध करते हैं कि हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें।” पूर्व भारतीय कप्तान की इस पोस्ट पर बधाईयों का तांता लग गया है। क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने कमेंट्स कर उन्हें शुभकामनाएं देना शुरु कर दिया है।

विराट कोहली काफी समय से टीम इंडिया से छुट्टी पर चल रहे थे। अब विराट कोहली के घर से एक खुशखबरी आई है। विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर चल रहे थे। विराट कोहली ने जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से छुट्टी ली थी, उस समय ही कयास लगाये जा रहे थे कि वह दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं।


विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की एक बेटी भी है जिसका नाम वामिका है। वामिका 2 साल की हो गई है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी 2017 में हुई थी। कपल ने 2021 में बेटी का वेलकम किया था। अनुष्का और विराट कोहली अपने बच्चों को मीडिया की चकाचौंध से दूर रखना चाहते हैं है। विराट और अनुष्का ने आज तक वामिका का चेहरा रिवील नहीं किया है।

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

0

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया है और उनका काम उन्हें बहुत प्रशंसा और पहचान दिलाया है। रवीना टंडन ने अपने करियर में कई प्रमुख फिल्मों में काम किया है, जैसे कि “मोहरा”, “अंदाज़ अपना अपना”, “खिलाड़ियों का खिलाड़ी”, और “तक़दीरवाला”। एक दौर था जब रवीना टंडन अपनी अदा और एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करती थी। आज भी वो खूबसूरती और स्टाइल के मामले में आज की मॉडर्न अभिनेत्रियों को टक्कर देती है।

Raveena Tandon Rasha Thandani

खूबसूरती के मामले में एक्ट्रेस रवीना टंडन के साथ-साथ अब उनकी बेटी राशा थडानी भी कम नहीं है। उनका लुक्स और स्टाइल देखकर आप उनके फैन हो जाएंगे। राशा थडानी स्टारकिड होने के कारण अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। सोशल मीडिया पर भी वो काफी एक्टिव रहती हैं। उनका हर लुक बेहद स्टाइलिश लगता है।

Rasha Thandani Pic

आज हम आपको राशा के ही कुछ ऐसे लुक्स दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप भी कह उठेंगे कि राशा वाकई में बेहद स्टाइलिश हैं। उनके लुक्स से आप टिप्स भी ले सकती हैं।

Rasha Thandani Pic

रवीना टंडन की बेटी राशा थडानी भी जल्द ही बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं। ऐसे में एक्ट्रेस ने राशा के डेब्यू को लेकर बात की है। खबर है कि राशा जल्द ही अभिषेक कपूर की अगली फिल्म के साथ बॉलीवुड में कदम रखेंगी। फिल्म में अजय देवगन के भतीजे अमन देवगन भी नजर आ सकते हैं।

Rasha Thandani

हाल ही में रवीना टंडन ने अपनी बेटी के साथ 12 ज्योतिर्लिंग यात्रा पूरी की थी, जिसकी जानकारी एक्ट्रेस ने खुद सोशल मीडिया के जरिए दी थी। उनका सफर केदारनाथ धाम से शुरू हुआ और रामेश्वरम मंदिर में खत्म हुआ।

Rasha Thandani Raveena Tandon

रवीना के साथ उनकी बेटी राशा ने भी 12 ज्योतिर्लिंग यात्रा पूरे किए। रवीना ने इसकी तस्वीरें भी शेयर की हैं, उसमें रवीना और राशा केदारनाथ धाम में दिख रही हैं।

Raveena Tandon Kedarnath

रवीना टंडन ने केवल 17 साल की छोटी सी उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 1991 में रवीना ने 17 साल की उम्र में ‘पत्थर के फूल’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में उनकी और सलमान खान की जोड़ी को खूब सराहा गया था। इसके बाद एक्ट्रेस ने कई सुपरहिट फिल्में की हैं।

देखिए रवीना टंडन की बेटी राशा की कुछ और तस्वीरें

Rasha Thandani Pics

Rasha Thadani Hot

Raveena Tandon With Daughter Rasha

Snapinsta.app 404275041 954329166076142 5070971814078104312 N 1080

Rasha Thandani Picture

Snapinsta.app 313038700 1916600082021153 8565440096960188032 N 1080

Snapinsta.app 369178308 6881481741864539 5962972218840257951 N 1080

Rasha Thandani Raveena Daughter

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

0

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर करें तो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह साल मिला-जुला रहा है, जिसमें अच्छी और बुरी दोनों यादें रही हैं। जहां साल 2023 में भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में दुनिया की नंबर वन टीम बनी वहीं आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्डकप फाइनल में भारत को हार मिली। आज हम आपको साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा बनाये गए कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स के बारे में बता रहे हैं जिनका टुटना काफी मुश्किल है।

वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी के सात विकेट

20221017 132333

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी न्यूज़ीलैंड पर कहर बनकर टूटे। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 7 महत्वपूर्ण विकेट लिए। यह वनडे में किसी भी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। शमी से पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने यह कारनामा नहीं किया था।

विराट कोहली के बनाए 765 रन

Virat Kohli Man Of The Tournament 2023 World Cup

भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में हार गई। लेकिन भारत को फाइनल तक पहुंचाने में विराट कोहली का अहम योगदान रहा। विराट कोहली एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन बने। कोहली ने इस वर्ल्ड कप में 765 रन ठोके। इससे पहले किसी भी एक वर्ल्ड कप में किसी बल्लेबाज ने 700 रन नहीं बनाए थे। क्या कोई यह रिकॉर्ड तोड़ पाएगा? मुश्किल लगता है।

वनडे में किंग कोहली के 50 शतक

Virat Kohli

साल 2023 विराट कोहली के लिए बेहतरीन रहा। कोहली, सचिन तेंदुलकर का 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए वनडे में 50 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर अपना 50वां शतक ठोका। खुद सचिन तेंदुलकर उनके 50वें वनडे शतक के गवाह बने और मास्टर ब्लास्टर ने कोहली को इसकी बधाई भी दी।

वर्ल्ड कप में रोहित के नाम सबसे ज्यादा शतक

Rohit Sharma

जब बात रिकार्ड्स की हो रही हो और हिटमैन रोहित शर्मा का नाम ना आये ऐसा कैसे हो सकता है। रोहित शर्मा ने भी साल 2023 में एक बेहतरीन रिकॉर्ड स्थापित किया। वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बने। उनके टूर्नामेंट में 7 शतक हो चुके हैं। देखना दिलचस्प होगा कि क्या भविष्य में रोहित शर्मा के इस रिकार्ड को कोई बल्लेबाज तोड़ पाएगा।

वनडे कैलेंडर ईयर में ठोके सबसे ज्यादा छक्के

Rohit Sharma Sixes

वनडे कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बाजी मारी। रोहित शर्मा वनडे कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बने। 2023 में रोहित शर्मा ने वनडे में 67 छक्के मारे।

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

0

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में ‘फ्रेडरिक्स’ की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय अभिनेता दिनेश फडनीस का 57 साल की उम्र में निधन हो गया है। शनिवार रात को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वेंटिलेटर पर रखा गया। मुंबई के तुंगा अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनके निधन की खबर की पुष्टि सीआईडी में ही दया का किरदार निभाने वाले साथी एक्टर दयानंद शेट्टी ने की।

Images 5

दयानंद शेट्टी ने एक अखबार से दिनेश फडनीस के निधन पर बात करते हुए कहा, ”दिनेश ने रात 12.08 बजे अंतिम सांस ली.” दयानंद शेट्टी ने बताया कि दिनेश फडनीस का निधन मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के कारण हुआ है। उन्होंने कहा, ”बहुत सारी जटिलताएं थीं और उन्हें कल रात वेंटिलेटर से हटा दिया गया.” एक्टर का अंतिम संस्कार सुबह 10.30 बजे मुंबई में होगा।

कार्डियक अरेस्ट की आई थी खबर

Dinesh Phadnis CID

इससे पहले खबर आई थी कि दिनेश फडनीस को कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, बाद में दया शेट्टी ने पुष्टि की कि यह कार्डियक अरेस्ट नहीं बल्कि लीवर फेलियर है।

CID Dinesh Phadnis

दिनेश फडनीस के लीवर पर हुआ था असर
दया शेट्टी ने आगे बताया था, “दिनेश किसी अन्य बीमारी का इलाज करा रहे थे, लेकिन दवा ने उनके लीवर पर प्रतिकूल प्रभाव डाला। इसलिए हमेशा दवाइयों को बहुत सावधानी से लेने की सलाह दी जाती है. आप कभी नहीं जानते कि जो दवा आप किसी चीज के इलाज के लिए ले रहे हैं वह कब किसी अन्य बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है। एलोपैथिक दवाओं को लेकर बहुत सावधान रहना चाहिए.”

CID Team

दिनेश फडनीस ने ‘सीआईडी’ शो में कई सालों तक काम किया था। उन्होंने साल 1998 से 2018 तक फ्रेडरिक्स की भूमिका निभाई थी। इसके वह ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में भी कैमियो रोल में नजर आए थे। इसके अलावा वह आमिर खान की फिल्म ‘सरफरोश’ और ऋतिक रोशन की ‘सुपर 30’ में भी नजर आए थे।

Dinesh CID Fredi

एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले ही दिनेश फडनीस की शादी हो चुकी थी। दिनेश फडनीस की पत्नी का नाम नैना फडनीस है। 20 नवंबर को ही दिनेश फडनीस की शादी की सालगिरह थी। वह और पत्नी समेत पूरा परिवार खुश था। प्रार्थना कर रहा था कि एक्टर जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। तब किसने सोचा था कि वेडिंग एनिवर्सरी मनाने के 15 दिन बाद ही दिनेश फडनीस घर-परिवार को यूं रोता और बिलखता छोड़ जाएंगे।

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

0

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी और निराश हैं जबकि पाकिस्तान में भारत की हार पर खूब जश्न मनाया जा रहा है। भारत वर्ल्ड कप जीतने से चूक गया इसको लेकर पाकिस्तान के बहुत से लोग काफी खुश हैं और केवल आम लोग ही नहीं भारत की हार पर कुछ ऐसे लोग भी खुशी जता रहे हैं जो पाकिस्तान क्रिकेट का बड़ा चेहरा हैं।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्‍जाक ने एक बार फिर काफी विवादित बयान दिया है इससे कुछ दिन पहले भी उन्होंने अपने बयान के कारण विरोध का सामना करना पड़ा है लेकिन लगता है कि वे सुधरने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने भारतीय एक्‍ट्रेस ‘ऐश्‍वर्या राय’ के खिलाफ घटिया टिप्‍पणी की थी। उन्होंने ऐक टीवी शो में कहा था ‘अगर आपको लगता है कि ऐश्वर्या राय से शादी ‌करके नेक बच्चा पैदा होगा तो ऐसा नहीं हो सकता’


उस वक्त वो पाकिस्तान के दूसरे पूर्व क्रिकेटरों के साथ मंच साझा कर रहे थे। इनमें पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी, उमर गुल और मिसबाह-उल-हक मौजूद थे। अब्दुल रज्जाक के इस बयान पर शाहिद अफरीदी ने जमकर तालियां भी बजाई और जोरदार ठहाके भी लगाए थे। यानी अफरीदी और उमर गुल की सोच भी इन्हीं के जैसी है।

Abdul Razzaq

बाद में जब‌ सोशल मीडिया पर यह बयान वायरल हुआ तो अब्दुल रज्जाक माफी मांगने को मजबूर हुए और उन्होंने माफ़ी मांगी। लेकिन रज्‍जाक फिर भी नहीं सुधरे और उन्होंने एक बार फिर अब टीम इंडिया को लेकर विवादित टिप्‍पणी की है।

वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार पर अब्दुल रज्जाक ने कहा कि ‘फाइनल मुकाबले में भारत की हार क्रिकेट के लिए अच्छी खबर है।’ पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने एक शो में बात करते हुए कहा, ‘सही नजरिए से देखें तो क्रिकेट की जीत हुई है। कंडीशन को अपनी तरफ यूटलाइज करके… ऐसा नहीं होता है। फाइनल मुकाबले में अगर भारतीय टीम जीत जाती तो क्रिकेट उनकी तरफ हो जाता, लेकिन क्रिकेट ने बताया है कि मैं वो क्रिकेट हूं जो बहादुर, दिमागी रूप से मजबूत और जो मैदान में जी जान से लड़ते हैं उनके साथ हूं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यही काम किया। खुशी इस बात की है कि अगर भारत जीत जाता तो हमें बहुत ज्यादा अफसोस होता कि वह घरेलू परिस्थिति का फायदा उठाकर जीत गए। कंडीशन में कुछ ना कुछ तो है। पीच को ईमानदारी से बनाई जानी चाहिए। टूर्नामेंट में ईमानदारी का वातावरण होना चाहिए। भारत ने घरेलू वातवरण का फायदा उठाया। विराट कोहली फाइनल मुकाबले में शतक जड़ने में कामयाब रहते तो वह यह मुकाबला अपने नाम करने में कामयाब हो जाते।’