बॉलीवुड

जानिए ‘बालिका वधू’ के डायरेक्टर को क्यों बेचनी पड़ रही है सब्जी

कोरोनावायरस ने हर किसी को आर्थिक टंगे से जूझने के लिए मजबूर कर दिया है। बड़े-बड़े बिजनेसमैन भी इस महामारी से बहुत बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। दैनिक दिहाड़ी करने वाले मजदूर लॉकडाउन लगने के बाद पैसे न होने के बाद पैदल ही गाँव चल दिए थे। मध्यम वर्गीय व्यवसायी इस महामारी से बहुत बुरी तरह प्रभावित हुए।

लेकिन अगर आपको कोई कहे कि एक मशहूर टीवी सीरियल के डायरेक्टर की आर्थिक हालत इतनी ख़राब हो गयी कि वह सब्जी बेचने को मजबूर हो गया। क्या आप इस बात पर विश्वास करेंगे शायद नहीं। लेकिन ऐसा हुआ है एक मशहूर टीवी के डायरेक्टर के साथ।

इन्होने एक समय मशहूर रहे ‘बालिका बधू’ को डायरेक्ट किया है। इन डायरेक्टर का नाम रामवृक्ष गौड़ है। कभी लाइट्स, कैमरा और एक्शन की चकाचौंध में जीने वाले डायरेक्टर साहब अब आलू और टमाटर के भाव पर मोलतोल कर रहे हैं। रामवृक्ष की हालत इतनी ख़राब हो गयी कि वह सब्जी बेचने के लिए मजबूर हो गए हैं। रामवृक्ष ने अपने डायरेक्शन से सीरियल में काम करने वाले एक्टर को स्टार बनाया लेकिन वह आज खुद आम आदमी की तरह जिंदगी जीने के लिए मजबूर हैं।

रामवृक्ष ने बताया कि वह अपने परिवार का पेट पालने के लिए सब्जी बेच रहे हैं। रामवृक्ष का मानना है कि रील लाइफ और रियल लाइफ दोनों काफी अलग होती है। वह अपने बच्चों की परीक्षा के लिए आजमगढ़ आये थे लेकिन तभी कोरोनावायरस का प्रकोप आ गया। लॉकडाउन लग गया। इस वजह से ट्रेने और फ्लाइट रद्द हो गयी। यातायात ठप्प हो गया। और इस वजह से वह वापस मुंबई न जा पाए। पिछले 6 महीने में उनकी सारी पूँजी ख़त्म हो गयी। इसलिए उन्होंने घर का खर्चा उठाने के लिए ठेले पर सब्जी बेचना शुरू किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रामवृक्ष ने बॉलीवुड के कई बड़े डायरेक्टर के साथ बतौर सहायक निर्देशक काम किया है। वह उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखते हैं। साल 2002 में अपने दोस्त साहित्यकार शाहनवाज खान की मदद से मुंबई पहुंचे। रामवृक्ष ने फिल्म इंडस्ट्री में काफी मेहनत की। उन्होंने पहले लाइट डिपार्टमेंट में काम किया फिर टीवी प्रोडक्शन में हाथ आजमाया। जैसे-जैसे रामवृक्ष का अनुभव बढ़ा उन्होंने डायरेक्टर बनने का संकल्प किया और उन्हें मौका भी मिला।

रामवृक्ष ने ‘बालिका बधू’ के अलावा और भी कई टीवी सीरियल में बतौर डायरेक्टर काम किया है। रामवृक्ष ने ‘कुछ तो लोग कहेंगे’, ज्योति और सुजाता जैसे लगभग 25 से ज्यादा सीरियल को डायरेक्ट कर चुके हैं। जैसे ही रामवृक्ष की तंगी की खबर सोशल मीडिया में पहुंची बालिका बधू की पूरी टीम उनकी मदद के लिए सामने आयी। सीरियल में काम कर चुके अनूप सोनी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस बारे में बताया।

उन्होंने फैन्स को बताया कि रामवृक्ष को आर्थिक तंगी से उबारने के लिए बालिका बधू की पूरी टीम ने उनसे कांटेक्ट किया है और उनकी मदद की जा रही है। रामवृक्ष की पत्नी ने ‘आजतक’ के हवाले से कहा है कि अभी स्थिति ख़राब है लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है आज नहीं तो कल हालात सुधर जायेंगे। जब परिवार की स्थिति सुधर जायेगी तब वह मुंबई जायेंगे।

यह भी पढ़ें : ये हैं 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस और उनकी हमशक्‍ल बहनें, साथ में देखकर आप भी खा जाएंगे धोखा

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023