Home खेल जगत 12 करोड़ पार होते ही खुद की बोली रूकवाना चाहते थे दीपक चाहर, जानिए वजह

12 करोड़ पार होते ही खुद की बोली रूकवाना चाहते थे दीपक चाहर, जानिए वजह

0
12 करोड़ पार होते ही खुद की बोली रूकवाना चाहते थे दीपक चाहर, जानिए वजह

आईपीएल 2022 की नीलामी हो चुकी है। इस नीलामी में सभी टीमों ने अपनी रणनीति के हिसाब से खिलाड़ियों की खरीद-फरोख्त कर ली है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स का इस बार की आईपीएल नीलामी में खिलाड़ियों पर बोली लगाना कई मायने में रिकॉर्ड तोड़ने वाला रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने कभी भी किसी भी आईपीएल नीलामी में किसी भी खिलाड़ी को 10 करोड़ रूपये से ज्यादा नहीं खरीदा है लेकिन इस बार चेन्नई ने अपने एक चहेते खिलाड़ी को खरीदने के लिए 14 करोड़ रूपये खर्च कर डाले। आइये जानते हैं कि कौन है वह खिलाड़ी है और उसने धोनी के लिए ऐसी कौन सी बात कही जो सबके दिल को छू गयी।

दीपक चाहर को टीम में लेने के लिए चेन्नई ने लुटाया पैसा

Deepak Chahar

जैसा कि सबको मालूम है कि दीपक चाहर नई गेंद से पॉवरप्ले में अपनी धारदार गेंदबाजी से कई विकेट चटकाते हैं और रनों पर अंकुश लगाते हैं। वही टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए दीपक चाहर ने अपने बल्लेबाजी के हुनर भी दिखाएँ हैं। गेंदबाजी में वह अच्छे तो है ही साथ ही अपनी बल्लेबाजी से वह टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और जरूरी खिलाड़ी बन जाते हैं। इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स दीपक चाहर को किसी भी कीमत पर किसी और टीम में जाने नहीं देना चाहती थी। यही कारण है कि चेन्नई टीम मैनेजमेंट ने दीपक चाहर के लिए 14 करोड़ की बोली लगा डाली।

दीपक चाहर ने धोनी के लिए कही दिल छू जाने वाली बात

ऑक्शन में खरीदे जाने के बाद दीपक चाहर ने मोहम्मद कैफ से बात करते हुए धोनी के बारे में कई दिल छू जाने वाली बाते कहीं। जब कैफ ने दीपक चाहर से कहा कि धोनी 12 करोड़ रुपये लेकर खेलेंगे और आप 14 करोड़ रुपये तो लोग इसके बारे में बात करेंगे क्योंकि आपकी आईपीएल सैलरी धोनी से ज्यादा होगी।

FB IMG 1631603631668

इस पर बात करते हुए दीपक चाहर ने कहा, “अगर एमएस धोनी के हाथ में होता तो वह आईपीएल सैलरी से एक भी पैसा नहीं लेते। चेन्नई उन्हें पहले नम्बर पर रिटेन करना चाहती थी लेकिन धोनी ने ऐसा करने से मना कर दिया। इस वजह से रविन्द्र जडेजा को 16 करोड़ रूपये मिले। धोनी सिर्फ टीम बनाने के लिए खेलते हैं पैसों के लिए नहीं।”

2018 में ही चेन्नई के मालिक ने कह दिया था कि तुम चेन्नई में ही रहोगे

दीपक चाहर ने आगे बताया कि सन्न 2018 में चेन्नई सुपरकिंग के मालिक एन श्रीनिवासन ने कह दिया था कि तुम अब हमेशा चेन्नई में ही रहोगे। दीपक चाहर ने कहा कि वह खुद पर लग रही बोली को रुकवाना चाहते थे। इस बारे में दीपक चाहर ने कहा, “जब मुझ पर नीलामी की रक़म 12 से 13 करोड़ रुपये पहुँच गयी तो मैंने सोचा कि अब बोली रुक जानी चाहिए। हमें अच्छी टीम भी बनानी है।”

Ms Dhoni Deepak Chahar

गौरतलब है कि चेन्नई ने पहले रिटेंशन में रविन्द्र जडेजा को रिटेन किया है। फिर इसके बाद धोनी को, और फिर मोईन अली को और फिर ऋतुराज गायकवाड को। चेन्नई ने इस बार मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को रिटेन नहीं किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here