Home खेल जगत मुंबई की हार के बाद ‘वड़ा पाव’ कहने पर सहवाग से भिड़ गए रोहित शर्मा के फैन्स, वीरू ने दिया जवाब

मुंबई की हार के बाद ‘वड़ा पाव’ कहने पर सहवाग से भिड़ गए रोहित शर्मा के फैन्स, वीरू ने दिया जवाब

0
मुंबई की हार के बाद ‘वड़ा पाव’ कहने पर सहवाग से भिड़ गए रोहित शर्मा के फैन्स, वीरू ने दिया जवाब

कल रात खेले गये मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस आसानी से हरा दिया. इस मैच के हीरो रहे पैट कमिन्स ने आक्रामक पारी खेली. कमिन्स ने अद्भुत बल्लेबाज़ी करते हुए 15 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाये. इस पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियन्स को 4 ओवर शेष रहते हुए पांच विकेट से दिया. मुंबई ने कोलकाता के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया था।

इस जीत के साथ ही कोलकाता ने आईपीएल पॉइंट टेबल में शीर्ष स्थान हासिल किया. इस पारी के दौरान कमिंस ने कई बड़े रिकार्ड्स बना दिए हैं. कमिंस ने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगा दिया है। राहुल ने भी 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14 गेंद पर अर्धशतक लगाया था। कमिंस ने 15 गेंद की पारी में चार चौके और छह छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 373.33 का रहा।

Kkr

इसके अलावा डेनियल सैम्स के नाम भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। डैनियल सैम्स ने एक ओवर में 35 रन दिए। पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने कमिंस को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, मुंह से निवाला छीन लिया, सॉरी वडा पाव छीन लिया। पैट कमिंस ने अब तक सबसे पागलपन और बिल्कुल क्लीन हिटिंग का नजारा पेश किया। 15 गेंद पर 56 रन..


कमिंस की तारीफ करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने वड़ा पाव का जिक्र किया, जिससे रोहित शर्मा के फैन्स भड़क गए. फैन्स के इस तरह रिएक्शन पर सहवाग ने भी जवाब दिया. उन्होंने दूसरा ट्विट करते हुए कहा- वड़ा पाव कहने का मतलब मुंबई से है. यह एक ऐसा शहर है, जो वड़ा पाव के लिए फेमस है. रोहित के फैन्स ठंडा लो. मैं उनकी (रोहित) की बैटिंग का आप लोगों से भी ज्यादा बड़ा फैन हूं.


5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक यह सीजन बेहद खराब रहा है. मुंबई की टीम अभी तक इस सीजन में जीत का खाता नहीं खोल पाई है. उसने अब तक तीन मैच खेले हैं तीनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

मैच के बाद क्या बोले पैट कमिंस

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद पैट कमिंस को खुद विश्वास नहीं हो रहा कि वह रिकॉर्ड पारी खेलने में सफल रहे. मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद पैट कमिंस ने कहा, “मैं इस पारी से काफी हैरान हूं. ये रन तो बस बन ही गए. मैं इसके बारे में ज्यादा सोच नहीं रहा था. यह असल में संतोषजनक है. ऐसा लग रहा था कि गेंद हवा में तैर रही थी… मैं तो बस हिट कर रहा था. मुझे उम्मीद है कि इससे अच्छ संदेश गया होगा. हम लकी हैं कि पिछले साल की तरह इस बार भी टीम के प्रदर्शन को बनाए रखा…कुल मिलाकर काफी खुश हूं.”

Rohit Sharma

आइपीएल इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कमिंस तीसरे स्थान पर आ गए हैं। 2021 में रवींद्र जडेजा ने रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हर्षल पटेल के ओवर में 36 रन बनाये थे। क्रिस गेल ने 2011 में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए प्रशांत परमेश्वरम को 36 रन जमाए थे। अब कमिंस ने मुंबई के सैम्स के ओवर में 35 रन जड़ दिए और वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here