Home खबरें आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर गुस्सा हुए इंग्लैंड के क्रिकेटर मोंटी पनेसर, बोले बॉयकॉट करो

आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर गुस्सा हुए इंग्लैंड के क्रिकेटर मोंटी पनेसर, बोले बॉयकॉट करो

0
आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर गुस्सा हुए इंग्लैंड के क्रिकेटर मोंटी पनेसर, बोले बॉयकॉट करो

गुरुवार 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ पहले ही दिन की शुरुआत काफी खराब रही। देशभर के बहुत से सिनेमाघर खाली नजर आए और दर्शकों की भीड़ कम ही रही। बॉक्‍स ऑफिस पर जिस ओपनिंग की आमिर खान कल्पना कर रहे थे वो नहीं मिल सकी। इसका एक कारण तो यह था कि शुरुआत से ही इस सोशल मीडिया पर आमिर खान की इस फिल्म के बॉयकॉट की मांग उठाई जा रही थी। जबकि दूसरा कारण ये है कि यह फिल्म हॉलीवुड की एक प्रसिद्ध फिल्म ‘फोरेस्ट गंप’ की कॉपी है जिसको पहले ही बहुत से लोग देख चुके हैं और सबको कहानी मालूम हैं। इसके अलावा इस फिल्म के रिव्यू भी उतने अच्छे नहीं हैं।

इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने भी आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने इस फिल्म की निंदा करते हुए इसके बहिष्कार की बात की है। मोंटी पनेसर आखिर इस फिल्म से क्यों गुस्सा हैं? और इसका बॉयकॉट करने की मांग क्यों कर रहे हैं आइये आपको पूरी बात बताते हैं।

मोंटी पनेसर ने ट्विटर पर जाहिर किया गुस्सा

Amir Khan Laal Singh Chaddha

दरअसल, मोंटी पनेसर ने कहा है कि आमिर खान की ये फिल्म भारतीय सेना और सिखों का अपमान करती है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने ट्विटर पर जमकर इस फिल्म के खिलाफ आवाज उठाई है। मोंटी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘फॉरेस्ट गंप अमेरिकी सेना में फिट बैठता है क्योंकि अमेरिका वियतनाम युद्ध के लिए आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कम आईक्यू पुरुषों की भर्ती कर रहा था. लेकिन यह फिल्म भारतीय सेना और सिखों के लिए अपमान है.. अपमानजनक. शर्मनाक.’ मोंटी ने #BoycottLalSinghChadda हैशटैग का इस्तेमाल भी किया।


बता दें कि इस फिल्म में आमिर खान एक सिख होते हैं जो जोकरों जैसी शक्ल बनाकर भारतीय सेना की वर्दी में दिखाई देते हैं। जिससे भारतीय सेना की छवि पर गलत असर पड़ता है। मोंटी पनेसर ने इसी बात को लेकर गुस्सा जाहिर किया है और इसके बहिष्कार की बात कही है। लोगों ने भी मोंटी पनेसर की इस बात का समर्थन किया है और कहा कि हम यह फिल्म नहीं देखेंगे।

Laal Singh Chadda Aamir Khan

वहीं दूसरी तरफ कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने लाल सिंह चड्ढा फिल्म की तारीफ की जिसके बाद उनको ट्रोल किए जाने लगा। आकाश चोपड़ा ने लाल सिंह चड्ढा को लेकर ट्वीट किया, ‘पिछली रात लाल सिंह चड्ढा देखी. आमिर ने क्या शानदार परफॉर्मेंस दी है, उनकी शानदार फिल्मों में से एक. (लगान, गजनी, दंगल बाकी फिल्मों को मिलाकर). फिल्म आपके साथ आगे बढ़ती है और आप लाल सिंह से प्यार कर बैठते हैं.’

उनके इस ट्वीट के बाद लोग भड़क उठे और उनको अनफॉलो करना शुरू कर दिया। और कुछ लोगों ने तो आकाश चोपड़ा के यू-ट्यूब चैनल को भी अनसब्सक्राइब कर दिया।

1994 में आई फिल्म की कॉपी है लाल सिंह चड्ढा

Indian Army Aamir Khan Joker

गौरतलब है कि साल 1994 में हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ आई थी, आमिर खान की यह फिल्म लाल सिंह चड्ढा उसी की कॉपी करके बनाई गई है। दरअसल, इस फिल्म में एक कम आईक्यू (कम अक्ल) वाला आदमी अमेरिकी सेना में भर्ती होता है। मोंटी पनेसर के अनुसार, हॉलीवुड फिल्म का मतलब बनता है क्योंकि वियतनाम वॉर के लिए सैनिकों की पूर्ति करने के लिए अमेरिका हर तरह के लोगों को भर्ती कर रहा था। अमेरिकी सेना में कम आईक्यू वाले शख्स भी भर्ती हो रहे थे। लेकिन बॉलीवुड में इस फिल्म का कोई मतलब नहीं है क्योंकि भारतीय सेना में सिर्फ वही जवान भर्ती किए जाते हैं जो शारिरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह फिट हों। इसीलिए मोंटी पनेसर ने कहा कि यह फिल्म सिखों और भारतीय सेना का अपमान करती है।

Aamir Khan PK Film Hindu God

इसके अलावा लोग आमिर खान से भी गुस्सा थे जिसके कारण उनके बहिष्कार की बात की जा रही है क्योंकि आमिर खान ने पीके फिल्म में हिंदू देवी देवताओं का मज़ाक उड़ाया था और अपने धर्म के बारे में आजतक कुछ ग़लत नहीं बोला है। इसीलिए लोग उनके दोहरे चरित्र से गुस्सा हैं और फिल्म नहीं देखने की बात कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here