Home खेल जगत कोच राहुल द्रविड़ ने बुमराह की चोट को‌ लेकर दी बड़ी अपडेट, बताया वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं

कोच राहुल द्रविड़ ने बुमराह की चोट को‌ लेकर दी बड़ी अपडेट, बताया वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं

0
कोच राहुल द्रविड़ ने बुमराह की चोट को‌ लेकर दी बड़ी अपडेट, बताया वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं

जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह मोहम्मद सिराज ने ले ली है लेकिन वर्ल्ड कप में बुमराह के खेलने और ना खेलने को लेकर अभी संशय बना हुआ है। बुमराह पीठ के दर्द से परेशान हैं और उनसे भी ज्यादा परेशान हैं भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय फैंस। क्योंकि कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय क्रिकेट प्रेमी दोनों ही भारत को वर्ल्ड कप जीतते हुए देखना चाहते हैं। लेकिन बुमराह की चोट वर्ल्ड कप जीतने के रास्ते में एक बाधा के समान है।

आज टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जसप्रीत बुमराह को लेकर एक प्रतिक्रिया दी है। राहुल द्रविड़ का कहना है कि, “बुमराह अभी टी20 विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं। इसके बारे में कुछ दिनों के बाद पता लग जाएगा”

Rahul Dravid Rohit Sharma

बुमराह इस समय बैक इंजरी से जूझ रहे हैं। फैंस के मन में यह सवाल है कि बुमराह कब तक चोट से उभर कर टीम इंडिया में वापस लौटेंगे। इस बारे में अभी कोई स्पष्ट नहीं बोल रहा है। राहुल द्रविड़ ने भले ही बुमराह की वापसी पर उम्मीद बरकरार रखी हो, लेकिन उनके बयान से यह नहीं कहा जा सकता कि बुमराह वर्ल्ड कप में खेलेंगे। यह तो आने वाले दिनों में पता चल पाएगा कि वो खेलेंगे या नहीं?

अगर बुमराह की चोट ठीक नहीं हुई और वे वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाए तो निश्चित तौर पर टीम इंडिया को डेथ ओवरों में उनकी कमी खलेगी। पिछले कुछ मैचों में भारतीय टीम की गेंदबाजी बहुत कमजोर रही है। जिसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा भी चिंता में डूबे हैं। ऐसे में बुमराह की कमी कौन सा गेंदबाज पूरी करेगा यह देखना होगा।

बुमराह की जगह कौन हो सकता है

बता दें कि जसप्रीत बुमराह अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं और मेडिकल टीम की निगरानी में हैं, उनके कुछ टेस्ट होने हैं, जिसके बाद चीज़ें पता चल पाएगा कि उनकी चोट कितनी गंभीर है और वह कितने दिन क्रिकेट से दूर रहेंगे। ऐसे में टीम इंडिया के मैनेजमेंट और बीसीसीआई ने उम्मीद नहीं छोड़ी है लेकिन प्लान बी होना बहुत जरूरी है और बीसीसीआई भी अपने प्लान बी पर जरूर काम कर रही होगी।

Mohammad Siraj T20

बीसीसीआई को बुमराह की वजह से बैकअप तैयार करना पड़ रहा है। खबर है कि बुमराह वर्ल्ड कप में ठीक नहीं हुए तो मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। उनको रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल कर लिया गया है। मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज़ के लिए भी जसप्रीत बुमराह की जगह लाया गया है। वहीं उमरान मलिक को भी टी-20 वर्ल्डकप के स्क्वॉड में शामिल करने की मांग हो रही है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर उनकी तेज रफ्तार भारत के लिए फायदेमंद हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here