Home खेल जगत दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम टी-20 वर्ल्ड कप से हुई बाहर, 12वें रैंकिंग वाली टीम से हारी

दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम टी-20 वर्ल्ड कप से हुई बाहर, 12वें रैंकिंग वाली टीम से हारी

0
दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम टी-20 वर्ल्ड कप से हुई बाहर, 12वें रैंकिंग वाली टीम से हारी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से वेस्टइंडीज की टीम बाहर हो गई है। जी हां, इस खबर से हर कोई हैरान है कि दो बार की टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप विजेता इतना जल्दी वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का सफर खत्म हो गया है। विश्व कप का 11वां मुकाबला होबार्ट में वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेला गया। ग्रुब-बी के इस मुकाबले में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से मात दी और सुपर-12 में अपना स्थान बना लिया।

आयरलैंड ने ग्रुप-बी में वेस्टइंडीज को हराकर वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उसने इस मुकाबले को नौ विकेट से जीता। बता दें कि इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 146 रन बनाए।

West Indies Vs Ireland

जवाब में आयरलैंड की टीम ने 17.3 ओवर में एक विकेट पर 150 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। आयरलैंड की तरफ से बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 48 गेंद पर नाबाद 66 रन की बेहतरीन पारी खेली। लोर्कन टकर भी 35 गेंद पर 45 रन बनाकर नाबाद रहे।

आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने 23 गेंद पर 37 रन बनाए। इस जीत के असली हीरो स्पिनर गैरेथ डेनली रहे। उन्होंने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला। बता दें कि उन्होंने इविन लुईस, निकोलस पूरन और रॉवमन पॉवेल को आउट किया था।

गलत साबित हुई क्रिस गेल की भविष्यवाणी

Chris Gayle

वेस्टइंडीज जैसी टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने से सिर्फ वेस्टइंडीज के फैंस को ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत के हर व्यक्ति को झटका लगा है। वर्ल्ड कप से ठीक पहले क्रिस गेल ने यह भविष्यवाणी की थी कि विश्व कप का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच होगा। लेकिन उनकी यह भविष्यवाणी गलत साबित हुई और उनकी टीम इतनी जल्दी बाहर हो गई।

आईसीसी रैंकिंग में आयरलैंड की टीम 12वें स्थान पर है। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम 7 नंबर पर है। वेस्टइंडीज रैंकिंग टॉप-10 देशों में बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। आयरलैंड के तीन मैचों में चार अंक हो गए। वहीं, वेस्टइंडीज के तीन मैचों में दो ही अंक रहे। आयरलैंड की टीम सुपर-12 में किस ग्रुप में जाएगी, इसका निर्णय स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के बीच होने वाले मुकाबले के नतीजों के बाद होगा

Ireland Team

आयरलैंड की टीम सुपर-12 में किस ग्रुप में जाएगी, इसका निर्णय स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के बीच होने वाले मुकाबले के नतीजों के बाद होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here