भारत में होने वाले वर्ल्ड कप मे पाकिस्तान हिस्सा लेगा या नहीं? पीसीबी के नए अध्यक्ष ने किया साफ

0
1
Pakistan

पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा को कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था। रमीज राजा की जगह पाकिस्तान सरकार ने पूर्व पत्रकार नजम सेठी को नया चेयरमैन नियुक्त किया है। पाकिस्तान के क्रिकेट मामलों को देखने वाली कमिटी का इंचार्ज अब नजम सेठी को बनाया गया है। 14 सदस्यीय यह कमिटी अगले चार महीनों तक PCB का कामकाज देखेगी। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से हाथ धोने के बाद अब रमीज राजा ने यूट्यूब पर वापसी की घोषणा कर दी है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष नजम सेठी से जब पूछा गया कि क्या पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में भाग लेगा या नहीं? तो इस पर सेठी ने कहा, ‘अगर सरकार कहती है कि भारत मत जाइये तो हम नहीं जाएंगे. जहां तक भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट सम्बंधों की बात आती है तो यह साफ है कि आपस में क्रिकेट खेलना है या नहीं, दौरा करना है या नहीं, यह बातें सरकार के स्तर पर ही तय होंगी.’

अगले साल पाकिस्तान में एशिया कप होना है

Ramiz Raja Babar Azam Pakistan

अगले साल पाकिस्तान में एशिया कप होना है ऐसे में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान नहीं जाने की बात कही थी, जिसके बाद पूरे पाकिस्तान को मिर्ची लग गयी थी। शाह ने साफ कह दिया था कि टीम इंडिया पाकिस्तान में खेलने के लिए नहीं जाएगी और एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाना चाहिए।

Pakistan Team 300x169

जय शाह के इस बयान पर पिछले PCB चेयरमैन रमीज़ राजा ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का बायकॉट करने की बात भी कही थी। शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान ने भी भारत को गीदड़ भभकी देनी शुरू कर दी थी। पाकिस्तान की ओर से कई पूर्व खिलाड़ियों ने यह कहा था कि अगर भारत पाकिस्तान में एशिया कप खेलने नहीं आएगा तो हम भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेलने नहीं जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here