Categories: खेल जगत

आकाश चोपड़ा ने सुनाया धोनी और दिनेश कार्तिक से जुड़ा 2004 का पुराना किस्सा, लोगों को आया खूब पसंद

भारत के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक किस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें माही का निस्वार्थ भाव साफ देखने को मिल रहा है। आकाश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह किस्सा शेयर किया है जिसको धोनी के फैंस ने खूब पसंद किया। दरअसल यह किस्सा 2004 का है जब धोनी ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू भी नहीं किया था।

आकाश चोपड़ा एक वीडियो में बताते हैं कि ‘साल 2004, इंडिया ए का जिम्मबाब्वे और केनिया का दौरा.. महेंद्र सिंह धोनी रिजर्व विकेट कीपर हैं और दिनेश कार्तिक वो खिलाड़ी है जो 11 में खेल रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी नेट्स में जाते हैं और दिनेश कार्तिक को बॉलिंग करते हैं और मैं उनसे कहता हूं क्यों कर रहे हो? वो आपका प्रतिद्वंदी है… अगर वो अच्छा करते रहेंगे तो आप नहीं खेलेंगे और वैसे भी आप गेंदबाज नहीं हैं….जाकर विकेट कीपिंग करो…बैटिंग करो… गेंदबाजी क्यों कर रहे हो?’

आकाश के ऐसा कहने पर धोनी ने कहा ‘मुझे मत रोकिए… मुझे बॉलिंग करनी है अगर आपको बैटिंग करनी है तो आप भी कर लीजिए पर मुझे बॉलिंग करनी है। पीछे मुड़कर देखता हूं ना तो उस घटना का मतलब समझ में आता है धोनी दिनेश कार्तिक से और ना ही किसी ओर से प्रतिस्पर्धा कर रहे थे, धोनी का प्रतिद्वंदी सिर्फ एक था और वो खुद थे। इस वजह से जहां वह पहुंचे हैं वहीं पहुंच पाए हैं।’

इसके बाद धोनी ने क्रिकेट में डेब्यू किया और अपने खेल से सबके चहेते बन गए। धोनी की वजह से अन्य किसी विकेटकीपर को कई सालों तक मौका नहीं मिला क्योंकि धोनी बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे। धोनी ना सिर्फ टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों में शुमार रहे हैं बल्कि उन्होंने हर युवा को यह सपना भी दिखाया है कि छोटे से शहर से आकर भी क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी हस्ती बना जा सकता है।

दिनेश कार्तिक ने 2004 में टीम इंडिया के लिए टेस्ट और वनडे में डेब्यू किया था. हालांकि कुछ महीनों के अंदर ही धोनी ने दोनों ही फॉर्मेट में धोनी ने उनकी जगह ले ली। धोनी ने 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि दिनेश कार्तिक ने भारत की ओर से पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया। हालांकि अब कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी का कोई आसार नज़र नहीं आ रहा।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023