Home खेल जगत श्रेयस अय्यर की जगह फ्लॉप चल रहे अजिंक्य रहाणे को क्यों मिल रहा है मौका? BCCI ने कही ये बात

श्रेयस अय्यर की जगह फ्लॉप चल रहे अजिंक्य रहाणे को क्यों मिल रहा है मौका? BCCI ने कही ये बात

0
श्रेयस अय्यर की जगह फ्लॉप चल रहे अजिंक्य रहाणे को क्यों मिल रहा है मौका? BCCI ने कही ये बात

इस समय भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने 113 रनों से अफ्रीकी टीम को हराया था। आपको याद होगा कि अपनी पहली ही टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अच्छी फॉर्म के बाद भी इस सीरीज के पहले मैच के बाद दूसरे टेस्ट में भी ड्रॉप कर दिया गया था। लोगों ने इसको लेकर सिलेक्टर्स पर सवाल उठाए थे। लेकिन अब बीसीसीआई ने खुद इस बात को लेकर एक बयान दिया है।

आज हर कोई भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट से यह जानना चाहता है कि आखिर क्यों श्रेयस अय्यर की जगह अजिंक्य रहाणे को मौका दिया जा रहा है जबकि रहाणे बहुत दिनों से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। इस सवाल का जवाब देते हुए खुद बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी पेट में तकलीफ के कारण दूसरे टेस्ट के लिए चयन की दौड़ से बाहर हो गए हैं’ अय्यर ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत करते हुए पिछले साल के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में डेब्यू मुकाबले में शतक और अर्धशतक जड़ा था

Shreyas Iyer 4

बता दें कि श्रेयस अय्यर ने चोट से उबरने के बाद जबरदस्त वापसी की है और उनका बल्ला रन उगल रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ जब उनको घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका मिला तो उन्होंने साबित कर दिखाया कि वो एक अच्छे बल्लेबाज हैं और टी-ट्वेंटी के साथ साथ टेस्ट में भी खेल सकते हैं। अय्यर ने अपने करियर की पहली ही पारी में शानदार शतक ठोका। उम्मीद यही की जा रही थी कि अय्यर को अफ्रीका के खिलाफ भी टीम में मौका मिलेगा लेकिन शायद चयनकर्ताओं ने रहाणे को एक आखिरी मौका देकर उनको आजमाना चाहते हैं।

केएल राहुल को बनाया गया कप्तान

KL Rahul

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की जगह केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उप कप्तान की जिम्मेदारी मिली है। बीसीसीआई के बयान के अनुसार पीठ में परेशानी की वजह से नियमित कप्तान कोहली इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here