IND vs SA: दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक नहीं देने पर आशीष नेहरा ने हार्दिक पांड्या को लगाई फटकार

0
1
Picsart 22 06 11 17 16 21 940 Copy 800x420 696x365

IND vs SA: हार्दिक पांड्या ने लंबे समय के अंतराल के बाद एक बार फिर से भारतीय टीम में वापसी की है। हाल ही में उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस आईपीएल चैंपियन बनी थी। लेकिन साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए पहले टी ट्वेंटी मैच के बाद हार्दिक पांड्या फैंस के निशाने पर आ गए। उन्होंने इस मैच में एक ऐसी हरक़त कर दी जिसकी वजह से हार्दिक की जमकर आलोचना हो रही है। सिर्फ फैंस ही नहीं आईपीएल में उनके कोच रहे आशीष नेहरा ने भी हार्दिक पांड्या की गलती पर अपना बयान दिया है।

दरअसल, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या ने शानदार पारी खेली। लेकिन उनकी एक गलती ने उनको विलेन बना‌ दिया। बता दें कि भारत की पारी के 20वें ओवर में शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक को सिंगल देकर स्ट्राइक पर आने का मौका नहीं दिया। क्योंकि कार्तिक इससे पहले उनके द्वारा खेली गई 2 गेंदों में एक भी बड़ा शॉट नहीं ‌लगा पाए थे।

Hardik Pandya Dinesh Karthik

रिषभ पंत के आउट होते ही दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने मैदान पर आए थे लेकिन तब कुछ ही गेंदों का खेल बचा था। दिनेश कार्तिक के पास सेट होने का समय नहीं था वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या लंबे लंबे शॉट लगाकर क्रीज पर सेट हो चुके थे। इसीलिए आखिरी ओवर में हार्दिक ने कार्तिक को स्ट्राइक देना उचित नहीं समझा। लेकिन हार्दिक की ये बात क्रिकेट फैंस को पसंद नहीं आई, जिसमें उनके खास आशीष नेहरा का नाम भी शामिल है। आशीष नेहरा ने मजाकिया अंदाज में कहा, “उन्हें (हार्दिक पांड्या) आखिरी ओवर में एक रन लेना चाहिए था, दूसरे छोर पर दिनेश कार्तिक थे ना कि मैं।”

India Vs South Africa

गुजरात टाइटंस में हार्दिक के हेड कोच रहे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बिल्कुल सही बात बोली उनके कहने का मतलब था कि, हार्दिक पांड्या को सिंगल रन लेकर दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक देना चाहिए था वो एक अच्छे बल्लेबाज हैं जो कि लंबे ‌लंबे शॉट लगा सकते हैं। आशीष नेहरा की तरह कोई गेंदबाज होता तो भी स्ट्राइक ना देना समझ आता। हार्दिक को इसके लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here