Categories: खेल जगत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जरूर खिलाना चाहिए ये भारतीय खिलाड़ी, मैथ्यू हेडन का बयान

भारतीय टीम 7 से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैऐ खेलेगी। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल के मैदान पर होगा। टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचीं है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा संभालते हुए नजर आएंगे। शुभमन गिल इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी। हालांकि कप्तान रोहित की फॉर्म थोड़ा चिंता का विषय जरूर है। हालांकि इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया था।

वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय खिलाड़ियों को सलाह दी कि वे मैच के परिणाम को सोचे बिना मैदान पर उतरे। भारतीय टीम ने अपना पिछला आईसीसी खिताब 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी में जीता था। टीम 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और फिर पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड की चुनौती से पार पाने में विफल रही थी।

हेडन ने पंत की गैरमौजूदगी को भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका करार देते हुए कहा कि अगर वह चयनकर्ता होते तो विकेटकीपिंग के लिए केएस भरत की जगह ईशान किशन को तरजीह देते। उन्होंने कहा, ”भारतीय क्रिकेट को इस समय एक बड़ा नुकसान ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी के कारण हुआ है। अगर मैं भारतीय चयनकर्ता होता, तो मैं निश्चित रूप से अधिक आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के साथ जाता, वह बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण इकाई में भी थोड़ा मजबूती प्रदान करता।”

डब्लूटीसी फाइनल 2023 के लिए दोनों टीमें

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जोश इंगलिस (विकेटकीपर), स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मिशेल स्टार्क.

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023