बॉलीवुड

कांग्रेस में शामिल हुई बिग बॉस विनर शिल्पा शिंदे लड़ेंगी चुनाव, अंगूरी भाभी के नाम से है मशहूर

बिग बॉस सीजन 11 की विनर और ‘भाभी जी घर पर है’ सीरियल की अंगूरी भाभी यानी कि शिल्पा शिंदे (Shilpa Shinde) ने राजनीति में कदम रख दिया है। जी हां, काफी सालों तक टीवी पर लोगों का मनोरंजन करने वाली शिल्पा शिंदे अब कांग्रेस में शामिल हो गई है। यह कोई पहली बार नहीं है जब कोई टीवी या फिल्मी जगत से राजनीति में आया हो। इससे पहले भी कई बड़ी-बड़ी बॉलीवुड हस्तियां राजनीति में अपना दबदबा कायम कर चुकी हैं जैसे कि हेमा मालिनी, किरण खेर, राज बब्बर व शत्रुघ्न सिन्हा जैसे और भी कई नाम इस लिस्ट में शामिल हैं।

कांग्रेस में शामिल हुई एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे :

शिल्पा शिंदे ने बीते मंगलवार को मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चरण सिंह की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की। कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चरण सिंह ने शिल्पा को बुके देकर उनका पार्टी में स्वागत किया। शिल्पा शिंदे का कहना है कि वह काफी पहले से राजनीति में आना चाहती थी लेकिन सही समय का इंतजार कर रही थी। अब वह राजनीति में आ ही गई हैं तो जाहिर सी बात है वह चुनाव भी लड़ेंगी। उनके इस फैसले से कांग्रेस को आने वाले चुनावों में बड़ा फायदा हो सकता हैं क्योंकि शिल्पा शिंदे टीवी इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है और काफी प्रसिद्धि हासिल कर चुकी हैं।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की ये हैं खास वजह :

बता दें कि शिल्पा शिंदे महाराष्ट्र से हैं और जब उनसे एक इंटरव्यू में पूछा गया कि, ‘आपके पास कई विकल्प थे जैसे बीजेपी, शिवसेना लेकिन आपने सिर्फ कांग्रेस को ही चुना इसकी कोई खास वजह?’ जवाब देते हुए शिल्पा ने कहा कि कांग्रेस देश की बड़ी पार्टी है और इस पार्टी में दूसरी राजनीतिक पार्टियों की तरह जात पात व धर्म आदि को लेकर राजनीति नहीं की जाती यहां सभी लोग समान है।

शिल्पा ने कहा कि उन्होंने टीवी पर तो लोगों का बहुत मनोरंजन किया है लेकिन अब वह राजनीति में आकर देश की सेवा करना चाहती हैं। वहीं शिल्पा ने यह भी बताया कि मेरे पिता भी कांग्रेसी ही थे और उनकी कांग्रेस के नेता शरद पवार और सुशील कुमार शिंदे से अच्छी दोस्ती थी। बता दें कि शिल्पा शिंदे 42 साल की हो चुकी हैं लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है।

काफी पॉपुलर हो चुकी हैं शिल्पा शिंदे :

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र में हुआ था उन्होंने 1999 में टेलीविजन डेब्यू किया और अब तक कई सीरीयल्स में काम कर चुकी हैं। लेकिन उनको असल पहचान ‘भाभी जी घर पर है!’ सीरीयल से मिली। यह सीरियल शिल्पा की जबरदस्त एक्टिंग और चुलबुले अंदाज की वजह से काफी हिट हुआ। इस सीरियल में उनका यह डायलॉग ‘सही पकड़े हैं’ काफी पॉपुलर हुआ। हालांकि शो के प्रोड्यूसर विकास गुप्ता से झगड़ा होने से शिल्पा ने यह सीरियल छोड़ दिया।

इसके बाद शिल्पा शिंदे 2017 में बिग बॉस-11 के दौरान फिर से चर्चा में आई और लोगों ने उन्हें खुब प्यार दिया और उन्होंने बिग बॉस सीजन 11 का खिताब भी जीता। बिग बॉस और अंगूरी भाभी के किरदार की वजह से आज शिल्पा शिंदे के फैंस की संख्या करोड़ों में है। चूंकि अब वह राजनीति में आ चुकी हैं तो आने वाले चुनावों में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या उनको पॉलिटिक्स में भी सफलता मिलती है या नहीं।

यह भी पढ़ें : » पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज की पत्नी ने बताया इस इंडियन क्रिकेटर को चाहता है पूरा पाकिस्तान

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023