Home बॉलीवुड हुबहू अपनी मां की तरह दिखती है बॉलीवुड की यह 6 एक्ट्रेस, लोग बोलते हैं कार्बन कॉपी

हुबहू अपनी मां की तरह दिखती है बॉलीवुड की यह 6 एक्ट्रेस, लोग बोलते हैं कार्बन कॉपी

0
हुबहू अपनी मां की तरह दिखती है बॉलीवुड की यह 6 एक्ट्रेस, लोग बोलते हैं कार्बन कॉपी

भारत में चाहे शहर हो या गाँव हर जगह लड़की के गुण की उसकी माँ से तुलना की जाती है। गुण के अलावा रंग-रूप और चाल-ढाल भी उसकी माँ के अनुसार ही लोग मानते हैं। चाहे कोई विशेष आदत हो या कोई ख़ास प्रतिभा लड़कियां अक्सर अपनी माँ के स्वाभाव की वजह से पहचानी जाती हैं। फिर जब बात अगर बॉलीवुड की हो कई ऐसी माँ-बेटी की जोड़ी देखने को मिल जाती हैं जहाँ पर माँ का गुण, रूप, और टैलेंट बेटी के अन्दर साफ-साफ़ नज़र आता है।

माँ-बेटी की ऐसी कई जोड़ियाँ है लेकिन आज हम बॉलीवुड की 6 जानी-मानी माँ-बेटी की जोड़ी के बारे में बात करेंगे जो हुबहू एक दूसरे से मिलती-जुलती हैं।

1- सारा अली खान और अमृता सिंह

Sara ali khan Amrita Singh

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सारा अली खान और अमृता सिंह का। यह जोड़ी हाल-फिलहाल में खूब चर्चा का विषय रही है। इसका कारण हैं सारा अली खान का हाल के वर्षों में हुआ डेब्यू। सारा अली का चेहरा बिल्कुल अपनी माँ की तरह मिलता जुलता है। एक बार में सारा को देखने पर लगता है कि वह जवानी के दिनों की अमृता सिंह हैं जब उनके पापा सैफ ने उनकी माँ से शादी की थी। माँ-बेटी की यह जोड़ी इस समय की सबसे चर्चित जोड़ी है। वह दिन दूर नहीं जब हमें इन दोनों की केमेस्ट्री किसी फिल्म में देखने को मिले।

2- डिम्पल कपाड़िया और ट्विंकल खन्ना

twinkle-khanna-dimple-kapadia

स्वर्गीय राजेश खन्ना की पत्नी और वर्तमान में अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना एकदम डिम्पल कपाड़िया की तरह दिखती हैं। इसका कारण यह है कि डिम्पल ट्विंकल खन्ना की माँ है। डिम्पल ने फिल्मों में जितना नाम कमाया उतना ट्विंकल ने अपने फ़िल्मी सफ़र में ऊंचाईयां नहीं छू पायी लेकिन आजकल वह अपने लेखन के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करती रहती हैं। वह अब तक दो किताबें लिख चुकी हैं। दोनों माँ-बेटी की चर्चा उनके मिलते-जुलते लुक्स के कारण अक्सर मीडिया में होती रहती हैं।

3- शर्मीला टैगोर और सोहा अली खान

soha-ali-khan-sharmila-tagore

सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान और नवाब मंसूर अली खान की पत्नी शर्मीला टैगोर का चेहरा एकदूसरे से मिलता जुलता है। कारण हैं कि दोनों का रिश्ता माँ-बेटी का है। सोहा अली खान बिल्कुल अपनी माँ की कार्बन कॉपी है। अपनी माँ की तरह सोहा ने करियर में उतना नाम नहीं कमाया है लेकिन कुनाल खेमू के साथ शादी करके वह इस समय खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

4- हेमा मालिनी और ईशा देओल

esha-deol-hema-malini

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बेटी का नाम ईशा देओल है। दोनों का चेहरा एक दूसरे से काफी मिलता जुलता है। जब भी माँ-बेटी की जोड़ी की बात आती हैं तो इन दोनों की चर्चा किये बिना लिस्ट पूरी नहीं होती है। हालांकि जिस तरह से हेमा ने अपने फ़िल्मी करियर में नाम कमाया था उस तरह से ईशा नहीं कर पायी लेकिन वह शादी करके इस समय खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

5- पूजा बेदी और अलाया फर्नीचरवाला

Pooja Bedi Alaya

अपने जमाने में हॉट अभिनेत्रियों में शुमार पूजा बेदी और उनकी बेटी अलाया फ़र्नीचरवाला हुबहू एक दूसरे से मिलती जुलती हैं। हाल ही में अलाया ने सैफ अली खान के साथ ‘जवानी जानेमन’ फिल्म में नज़र आ चुकी हैं।

6- सारिका हासन और श्रुति हासन

Shruti Haasan Sarika

कमल हासन की पत्नी और अपने जमाने में मशहूर अभिनेत्री रह चुकी सारिका हासन और उनकी बेटी श्रुति हासन बिल्कुल उनकी तरह दिखती हैं। श्रुति हसन तमिल, तेलगु और कई हिंदी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। श्रुति बहुत अच्छा अंग्रेजी गाना भी गाती है। इसकी झलक वह इन्स्टाग्राम पर देती रहती हैं। श्रुति बिल्कुल अपने माँ की कार्बन कॉपी लगती है।

यह भी पढ़ें : 40 साल की उम्र के बाद भी कुंवारी हैं ये 5 खूबसूरत और कामयाब टीवी एक्ट्रेस

ये हैं भारत के अरबपतियों की 8 खूबसूरत बेटियां, पिता से निकली दो कदम आगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here