वर्ल्ड कप खेलने के बाद टीम से गायब हो गये भारत के ये 5 क्रिकेट खिलाड़ी, नहीं मिली टीम में जगह

Cricket Players Who Went Missing After Play World Cup

हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश का प्रतिनिधित्व ओलम्पिक या विश्व कप टूर्नामेंट में करें। अगर क्रिकेट की बात की जाए तो अभी यह खेल ओलम्पिक में शामिल नहीं हुआ है। इस खेल का केवल विश्व कप ही होता है। अगर भारत की बात की जाए तो भारत ने क्रिकेट का वर्ल्ड कप केवल दो बार जीता है।

भारत की तरफ से कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं जो विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व तो किया लेकिन उसके बाद वह टीम से बाहर हो गए और दुबारा टीम में जगह नहीं बना पाये। विश्व कप के बाद ये खिलाड़ी गुम से हो गए। आइये आज 5 ऐसे ही क्रिकेटर के बारें में जानते हैं।

1- दिनेश मोंगिया (2003 वर्ल्ड कप)

Dinesh Mongia

अगर किसी को कहा जाए कि दिनेश मोंगिया नाम के खिलाड़ी ने भारत के लिए क्रिकेट विश्व कप खेला है तो हर कोई हैरान होकर पूछेगा कौन है दिनेश मोंगिया और वह भारत के लिए विश्व कप कब खेल लिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिनेश मोंगिया ने 2003 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

मोंगिया ने भारत के लिए कुल 57 वनडे मैच खेले। इन 57 मैचों में से 11 मैच वर्ल्ड कप के थे। वर्ल्ड कप में वह केवल 120 रन ही बना सके। इसके बाद दिनेश मोंगिया का भारतीय टीम से पत्ता साफ़ हो गया। वह स्पिन गेंदबाज़ और बल्लेबाज़ थे।

2- मोहित शर्मा (2015 विश्व कप)

Mohit Sharma 569cfb2fa5f79

हरियाणा के तेज गेंदबाज़ मोहित शर्मा ने भारत के लिए 2015 का विश्व कप खेला है। वह आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी की वजह से भारतीय टीम में जगह बना पाये थे। इस विश्व कप में वह कुछ शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाये। विश्व कप के बाद वह टीम से बाहर हो गए और फिर दुबारा टीम में जगह नहीं बना पाए।

3- मुनाफ पटेल (2011 विश्व कप)

Munaf Patel

मुनाफ पटेल 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। भारत के लिए मुनाफ ने 70 वनडे मैच खेले हैं। विश्व कप जीतने के बाद मुनाफ चोटिल हो गए थे इस वजह से वह दुबारा टीम में जगह नहीं बना पाये। फिर टीम में नए तेज गेंदबाज़ आ गए और फिर मुनाफ क्रिकेट से दूर हो गए।

4- सलिल अंकोला (1996 विश्व कप)

Salil Ankola

सलिल अंकोला ने भारत के लिए 1996 विश्व कप खेला है। उन्होंने सचिन के साथ 1989 में डेब्यू किया था। वह भारत की तरफ से 1997 तक खेले। इस दौरान वह 1996 का विश्व कप भी खेल पाये। लेकिन विश्व कप के बाद वह धीरे-धीरे गायब होते चले गए। आखिर में उन्होंने क्रिकेट को छोड़कर एक्टिंग को अपनी दुनिया बना ली। उन्होंने कुछ सीरियल और टीवी में भी काम किया।

5- सदागोपन रमेश (1996 विश्व कप)

Sadgopan Ramesh

तमिलनाडु के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ सदागोपन ने भारत के लिए 24 वनडे मैच खेले हैं। इसमें से कुछ मैच उन्होंने विश्व कप के भी खेले। हालांकि इस विश्व कप में वह कुछ ख़ास नहीं कर सके। इसके कुछ साल बाद वह भारतीय टीम में दुबारा नहीं नज़र आये। रमेश के बारे में आज के क्रिकेट फैन्स बहुत ही कम जानते हैं।

यह भी पढ़ें :गरीबी से उठकर इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने चमकाया अपना नाम, आज करोड़ों दिलों पर करते हैं राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here