ऋषभ पंत एक बार ठीक हो जाए फिर उसे एक जोरदार थप्पड़ मारूंगा – पूर्व क्रिकेटर कपिल देव

0
1
Kapil Dev Rishabh Pant 696x365

बीते साल 30 दिसंबर को एक हुई कार दुर्घटना में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बुरी तरह घायल हो गए थे। इस हादसे में पंत की जान बच गई थी, लेकिन उन्हें गंभीर चोटें आई थी जिसकी वजह से पंत टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इस हादसे के बाद पंत की कई सर्जरी हो चुकी हैं और वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। इस साल उनके लिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना मुश्किल होगा।

शुक्रवार को ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। शेयर की गई तस्वीरों में पंत बैसाखी के सहारे चलते नजर आ रहे हैं‌। पंत के पैरों में प्लास्टर दिखाई दे रहा है। ऋषभ पंत ने इन फोटोज के कैप्शन में लिखा, ‘एक कदम आगे, एक कदम मजबूत और एक कदम बेहतर.’

FB IMG 1676037162334

वहीं ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा कि वह पंत को ठीक होने के बाद थप्पड़ लगाना चाहते हैं। उनकी अनुपस्थिति ने भारतीय टीम को संकट में डाल दिया है। जिस तरह माता-पिता को बच्चों के गलती करने पर उन्हें थप्पड़ मारने का अधिकार है, ठीक होने के बाद कपिल भी पंत के साथ ऐसा ही करना चाहते हैं।

कपिल देव ने कहा “मुझे उससे बहुत प्यार है। मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाए ताकि मैं जा सकूं और उसे थप्पड़ मार सकूं और उसे खुद की देखभाल करने के लिए कह सकूं। आपकी दुर्घटना के कारण पूरी टीम टूट गई है। मैं उससे प्यार करता हूं लेकिन मैं उस पर गुस्सा भी हूं। आज के जमाने के युवा ऐसी गलतियां क्यों करते हैं? इसके लिए एक तमाचा लगना चाहिए।”

Kapil Dev

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “पहले आशीर्वाद, उसे दुनिया का सारा प्यार मिले, भगवान उसे अच्छी सेहत दे। लेकिन उसके बाद, माता-पिता की तरह यह जिम्मेदारी है कि अगर बच्चे गलती करते हैं तो उन्हें थप्पड़ मारें।”

बांग्लादेश के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को ऋषभ पंत की कमी जरूर खलेगी। 2022 के अंत में पंत ने भारतीय टीम के लिए बांग्लादेश के दौरे पर खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी, वहीं दूसरे मैच में टीम की पहली पारी के दौरान उन्होंने 93 रन बनाए थे।

Rishabh Pant

पंत के पैर में फ्रैक्चर हुआ था। इसकी सर्जरी हो चुकी है, लेकिन विकेटकीपर के लिए पैर की मजबूती बेहद जरूरी होती है। इसलिए पंत को पूरी तरह रिकवर होने में समय लगेगा। लगभग एक महीना अस्पताल में बिताने के बाद अब पंत अपने घर वापस पहुंच गए हैं, जहां से अपनी रिकवरी को लेकर वह लगातार सोशल मीडिया पर अपने फैंस को अपडेट देते रहते हैं। फैंस भी प्रार्थना कर रहे हैं कि वे जल्दी ठीक हो जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here