VIDEO: शादाब खान रनआउट के लिए बॉल मांगते रहे हारिस रऊफ निशाना लगाते रहे, जमकर उड़ा मज़ाक

पाकिस्तान गेंदबाज हारिस रऊफ ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है और वे पाकिस्तान के प्राइम गेंदबाजों में से एक रहे हैं। लेकिन फील्डिंग के मामले में हारिस रऊफ के उतने अच्छे नहीं हैं। हमने कई बार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मैदान पर फील्डिंग में ऐसी ऐसी आम गलतियां करते देखा है जिनको देखकर कई बार हंसी आती है वहीं पाकिस्तान के दर्शकों को गुस्सा आता है। आज ऐसा ही नजारा गाबा में देखने को मिला जहां इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वार्म अप मैच चल रहा था।

इस मैच में हारिस रऊफ आसान रन आउट करने से चूक गए। पााकिस्तान को आसानी से लियाम लिविंगस्टोन का महत्वपूर्ण विकेट मिल सकता था, लेकिन जब उनको आसानी से रन आउट करने की बात आई तब हारिस रऊफ ने बड़ी गलती कर दी।

दरअसल जब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान द्वारा दिए गए 161 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो पारी के नौवें ओवर में यह घटना हुई। शादाब खान द्वारा फेंके गए इस ओवर की अंतिम गेंद पर, लिविंगस्टोन ने ऑफ स्टंप लाइन पर खेलते हुए गेंद को कवर की ओर शॉट खेला। शॉट खेलते ही इंग्लिश बल्लेबाज ने तुरंत दौड़ना शुरू कर दिया था। नॉन-स्ट्राइकर हैरी ब्रूक ने रन नहीं लेना चाहते थे और आधे-अधूरे मन से क्रीज के बाहर आए।

लिविंगस्टोन के चिल्लाने और मना करने पर पहले दोनों बल्लेबाजों के बीच खराब तालमेल देखने को मिला। हालांकि हैरी ब्रुक तब तक लगभग दूसरे छोर पर पहुंच गए थे। हारिस रऊफ आसानी से गेंदबाज के हाथों में बॉल फेंककर बल्लेबाज को आउट कर सकते थे। लेकिन, यहां पर उन्होंने डायरेक्ट हिट करने का मन बनाया लेकिन, स्टंप पर निशाना ना लगा सके और निशाना चूक गया।


हारिस रऊफ के चूकने के बाद गेंदबाज शादाब खान की प्रतिक्रिया देखने वाली थी। शादाब खान हारिस रऊफ की इस गलती से काफी खफा नजर आए क्योंकि यहां पाकिस्तान को आसानी से एक रन आउट मिल सकता था जिसे हारिस ने खो दिया। बता दें कि पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट गंवाकर 160 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 14.4 ओवर में ही चार विकेट पर 163 रन बनाकर मैच जीत लिया। बारिश की वजह से यह मैच 19-19 ओवरों का खेला गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here