Home खेल जगत रांची में आज शाम खेला जाएगा पहला टी-20 मैच, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ऐसी होगी प्लेइंग-11

रांची में आज शाम खेला जाएगा पहला टी-20 मैच, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ऐसी होगी प्लेइंग-11

0
रांची में आज शाम खेला जाएगा पहला टी-20 मैच, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ऐसी होगी प्लेइंग-11

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा। मैच खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है, जबकि न्यूजीलैंड की कप्तानी मिचेल सैंटनर करेंगे। केन विलियम्सन न्यूजीलैंड के भारत दौरे का हिस्सा नहीं हैं। पहला टी-20 मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम साढ़े छह बजे होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 22 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 10 भारत ने जीते हैं, जबकि नौ मैचों में न्यूजीलैंड को जीत मिली है। तीन मैच टाई रहे हैं। भारत में दोनों टीमें आठ बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से पांच बार टीम इंडिया ने जीत दर्ज की, जबकि न्यूजीलैंड को तीन मैचों में जीत मिली।

बता दें कि इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा टीम मैदान पर उतरेगी। हाल ही में हार्दिक की कप्तानी में ही भारत ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में हराया था।

ईशान किशन और शुभमन गिल करेंगे ओपनिंग

Ishan Kisan Shubman Gill

भारतीय टीम में लंबे समय के बाद पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है। लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने संकेत दिया है कि पहले मैच में वह नहीं खेलेंगे। ईशान किशन के साथ शुभमन गिल ही पारी की शुरुआत करेंगे। गिल ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू किया था। वह अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी खेलते दिख सकते है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी।

चौथे पर सूर्यकुमार यादव उतरेंगे। हाल ही में सूर्य कुमार यादव टी20 रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में भी उन्होंने शतक बनाया था। उनके बाद हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं।

20221002 202549

अक्षर पटेल इस सीरीज का हिस्सा नहीं है उन्होंने शादी की वजह से ब्रेक लिया है। उनकी जगह टीम में वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। उनके अलावा टीम के पास स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर का कोई विकल्प नहीं है। गेंदबाजी में उमरान मलिक के अलावा अर्शदीप सिंह और शिवम मावी हो सकते हैं। स्पिन गेंदबाजी के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का विकल्प है। फॉर्म को देखते हुए कुलदीप प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here