Home खेल जगत VIDEO: ऋषभ पंत की गलती से रोहित शर्मा के प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद, दर्द से कराह उठे कप्तान

VIDEO: ऋषभ पंत की गलती से रोहित शर्मा के प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद, दर्द से कराह उठे कप्तान

0
VIDEO: ऋषभ पंत की गलती से रोहित शर्मा के प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद, दर्द से कराह उठे कप्तान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुवाहाटी में खेला गया दूसरा टी20 मैच काफी रोमांचक रहा। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 238 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में दक्षिण अफ्रीका 221 रन ही बना सकी और 16 रनों से यह मैच हार गई। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

इस मैच में कुछ बड़े रिकॉर्ड भी बने जैसे लोकेश राहुल और रोहित शर्मा भारत के लिए एक साथ खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 प्रारूप में अपने 1000 रन पूरे किए, इस आंकड़े को सबसे तेज छूने वाले वह तीसरे भारतीय बन गए हैं। वहीं विराट कोहली ने भी टी20 में 11 हजार रन पूरे किए। हालांकि कल वो अपना अर्धशतक बनाने से एक‌ रन से दूर रह गए।

India Team Vs South Africa

वहीं जब दक्षिण अफ्रीका की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तब कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक हास्यास्पद घटना हो गई। दरअसल, पहले ओवर की चौथी गेंद पर यह वाक्या हुआ जब दीपक चाहर गेंदबाजी कर रहे थे, सामने बल्लेबाज टेंबा बवूमा थे। वह गेंद पर शॉट नहीं लगा पाए जिसके चलते गेंद विकेटकीपर ऋषभ पंत की ओर चली गई। लेकिन ऋषभ गेंद को पकड़ने में सफल नहीं हुए, उन्होंने अपने दाहिने हाथ की ओर डाइव लगाकर गेंद को पकड़ना चाहा। लेकिन गेंद स्लिप पोजीशन पर खड़े रोहित शर्मा के प्राइवेट पार्ट पर जा लगी। जिसके बाद भारतीय कप्तान दर्द से कराह उठे।


इस मैच में डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉ’क ने भी शानदार बल्लेबाजी की। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 174 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। मिलर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना दूसरा शतक लगाया। वह 47 गेंदों में आठ चौके और सात छक्के की मदद से 106 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, डिकॉ’क ने भी 48 गेंदों में 69 रन बनाकर नाबाद रहे। हालांकि अपनी टीम को मैच नहीं जीता सके। दोनों खिलाड़ियों को इस बात का मलाल रहा कि जीत से थोड़ा सा चूक गए।

HfK583kU

रोहित शर्मा के खाते में जुड़ी नई उपलब्धि

भारत ने तीन इस टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान पर टी20 सीरीज अपने नाम की है। कप्तान रोहित शर्मा के खाते में यह उपलब्धि जुड़ गई है। इससे पहले 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 2-0 से हराया था। वहीं, 2019 में दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 से बराबर रही थी।

Team India Rohit Sharma

कल के मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी का प्रदर्शन काफी कमजोर रहा। और वर्ल्ड कप को देखते हुए यह अभी भी कप्तान की चिंता का कारण बना हुआ है। हालांकि कल‌के मैच में टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया हैं। चोट से वापसी करने के बाद चाहर ने अच्छा प्रदर्शन किया। सटीक लाइन लेंथ के साथ स्विंग गेंदबाजी में माहिर दीपक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में अपना प्रभाव छोड़ा। उन्होंने चार ओवर में महज 24 रन देकर दो विकेट निकाले थे। बता दें कि दीपक टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में नहीं हैं और उन्हें स्टैंडबाय में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here