Home खेल जगत IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज होने वाले पहले टी-20 में ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज होने वाले पहले टी-20 में ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

0
IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज होने वाले पहले टी-20 में ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

भारत और दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का पहला मैच आज 28 सितंबर को केरल के तिरूवनंतपुरम स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच शाम को 7 बजे शुरू होगा। दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को हराया है, दक्षिण अफ्रीका को भी हराकर भारतीय टीम अपना विजयी यात्रा जारी रखना चाहेगी। अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिहाज से इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना दोनों टीमों के लिए जरूरी है।

इस सीरीज में भारतीय टीम में कुछ बदलाव हुए हैं कई बड़े खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। जैसे हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को इस श्रृंखला से आराम दिया है। इसके अलावा विश्व कप टीम में शामिल दीपक हुड्डा भी कमर की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हैं। उनकी जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिला है।

दीपक चाहर या अर्शदीप सिंह ?

Deepak Chahar Arshdeep Singh

पहले मैच में दीपक चाहर या अर्शदीप सिंह में से एक खिलाड़ी को जरूर मौका मिल सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों ही खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। ऐसे में भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयारियां जांचने का यह अंतिम और अच्छा मौका है। भारतीय खिलाड़ियों से फील्डिंग में गलतियां हो रही है। जब कैच के मौके बनते हैं, तब कैच छोड़ने से टीम को भारी नुक़सान उठाना पड़ता है। बल्लेबाजों में टॉप चार में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव अपने अपने स्थान पर बने रहेंगे।

मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और ऑल राउंडर अक्षर पटेल बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालते हुए दिख सकते हैं। गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल के कंधों पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को रोकने की जिम्मेदारी होगी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन टीम

Team India

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले इस मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे। मैच स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी पर देखने के लिए उपलब्ध होंगे‌। इसके साथ ही जो लोग मोबाइल में मैच देखना चाहते हैं वे डिजनी+हॉटस्टार एप पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज का शेड्यूल

India Vs South Africa

टी-20 सीरीज का पहला मैच आज तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम‌ में होगा। इसके बाद दूसरा मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। तीसरा और अंतिम निर्णायक मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीज़ा हेन्ड्रिक्स, टेंबा बावुमा (कप्तान), रीली रोसो, एडन मार्करम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, तबरेज़ शम्सी, एनरिक नॉर्टजे, कगीसो रबाडा और लुंगी नगिदी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here