Home खेल जगत केएल राहुल की कप्तानी में भारत टेस्ट सीरीज तो जीता लेकिन उनके नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

केएल राहुल की कप्तानी में भारत टेस्ट सीरीज तो जीता लेकिन उनके नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

0
केएल राहुल की कप्तानी में भारत टेस्ट सीरीज तो जीता लेकिन उनके नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। दोनों टीमों ने इस मुकाबले में जीत के लिए खूब जोर लगा दिया था। लेकिन टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर आर अश्विन ने अंत में मैच की दिशा पूरी तरह से बदल दी और जीत भारत की झोली में रही। अश्विन को मैच विनिंग परफार्मेंस के कारण मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। इसी के साथ भारतीय टीम का साल 2022 का शेड्यूल पूरा हो गया। भारत ने इस साल आखिरी सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेली।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने बांग्लादेश को 0-2 से हराया। टीम इंडिया अगले साल 2023 की शुरुआत श्रीलंका के विरुद्ध टी-20 सीरीज से करेगी। इस सीरीज से कुछ खिलाड़ियों को बाहर तो कई को ब्रेक दिया जा सकता है। बाहर होने वाले संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में केएल राहुल का नाम भी बताया जा रहा है, जिसकी वजह उनका साल 2022 का प्रदर्शन है। केएल राहुल का प्रदर्शन इस साल बेहद निराशाजनक रहा है उनको पिछले कुछ समय से प्रशंसकों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

राहुल के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

KL Rahul

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तानी की और अपनी कप्तानी में राहुल ने भारत को जीत दिलाई लेकिन वह बतौर बल्लेबाज कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके। राहुल ने 2022 में 34 अंतरराष्ट्रीय मैच (8 टेस्ट, 10 वनडे, 16 टी20) खेले और ज्यादातर मौकों पर नाकामयाब रहे। उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया। उन्होंने 8 अर्धशतक (6 टी20 और 2 वनडे) लगाए। उनके हालिया प्रदर्शन पर नजर डालें तो आंकड़े और भी खराब हैं। राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में एक फिफ्टी जमाई और टेस्ट की चार पारियों में 57 रन ही बना सके।

सबसे ज्यादा ‘सिंगल डिजिट’ पर हुए आउट

Images 419

राहुल 2022 में सबसे ज्यादा बार सिंगल डिजिट पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में नंबर एक पर हैं। वह इस साल 12 बार सिंगल डिजिट पर आउट हुए यानि की 12 बार 10 रन से कम रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद विराट कोहली और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का नंबर आता हैं। दोनों 11-11 बार 2022 में सिंगल डिजिट पर आउट हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here