क्रिकेट के सात सबसे गुस्सैल स्वभाव के खिलाड़ी, गुस्सा आने पर हो जाते हैं बेकाबू

Most Angriest Cricketers in the World

खेल चाहे कोई भी हो प्रत्येक खिलाड़ी को खेल भावना से ही खेलना चाहिए। लेकिन कई बार कुछ खिलाड़ी अपना आपा खो देते हैं और मैदान पर ही एक दूसरे से भिड़ जाते हैं। क्रिकेट मैचों के दौरान भी कई ऐसे मौके आए जब खिलाड़ियों में भिड़ंत देखने को मिली। आज हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो जल्दी गुस्सा हो जाते हैं और आपने इन्हें मैदान पर झगड़ते हुए देखा भी होगा। तो आइए जानते हैं most angriest cricketers के बारे में..

1. विराट कोहली :

showed the middle finger

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली काफी आक्रामक खिलाड़ी है। बल्लेबाजी के दौरान तो उनका ये आक्रामक अंदाज सभी को पसंद आता है जब वे मैदान पर चौके-छक्के लगाते है लेकिन कई बार उनका यही आक्रामक अंदाज उनके लिए परेशानी की वजह बन जाता है और उनके मुंह से गुस्से में गाली निकल जाती है। विराट कोहली को कई बार खेल मैदान में गाली देते हुए कैमरे में कैप्चर किया जा चुका है। इस वजह से उनको काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है।

2. शोएब अख्तर :

Shoib akhtar vs Rahul dravid fight

पाकिस्तान से पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का स्वभाव भी मैदान में बहुत गुस्से वाला था। वे हमेशा बल्लेबाजों को उकसाने की कोशिस करते थे। उनको कई खिलाड़ियों के साथ उलझते हुए देखा गया है, खासकर भारतीय खिलाड़ियों के साथ तो उनकी कई बार भिडंत हुई है। एक बार तो उन्होंने अपनी हरकतों से शांत स्वभाव के माने जाने वाले राहुल द्रविड़ को भी गुस्सा दिला दिया था।

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि शोएब के एक ओवर में द्रविड़ रन लेने के लिए दौड़े थे, जब वो पहला रन पूरा करके दूसरे के लिए वापस आ रहे थे, तभी शोएब ने उनका रास्ता रोक लिया। इस पर राहुल द्रविड़ ने उनसे नाराजगी जताई और बीच मैदान पर फटकार भी लगाई फिर साथी खिलाड़ियों ने आकर बीच-बचाव किया। इसके अलावा शोएब अख्तर, हरभजन सिंह और सचिन तेंदुलकर से भी भिड़ चुके हैं।

3. युवराज सिंह :

Stuart Broad Yuvraj Singh 6 sixes

सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके है। वैसे तो युवराज एक एक शांत आचरण के खिलाड़ी रहे है लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है तो गेंदबाजों को नानी याद दिला देते है। ऐसा ही हुआ था 2007 के वर्ल्ड कप में जब इंलैंड के साथ मैच में युवराज और फ्लिंटॉफ के बीच नोंक-झोंक हो गई थी जिससे युवराज काफी गुस्से में हो गए थे। इस गुस्से का परिणाम बाद में स्टुअर्ट ब्रॉड को एक ओवर में 6 छक्के खाकर भुगतना पड़ा था।

4. गौतम गंभीर :

Gautam Gambhir vs Kamran akmal

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को बहुत जल्दी गुस्सा आता है, उन्हें मैदान पर कोई कुछ कह दे ये बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होता था इसी वजह से उनके कई खिलाड़ियों से झगड़े भी हुए। गंभीर की पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकमल और शाहिद अफरीदी से लड़ाई हो चुकी है। 2007 में कानपुर में खेले गए एकदिवसीय मैच के दौरान गंभीर आफरीदी से उलझ गए थे। जबकि 2013 में भी एक आईपीएल मैच में विराट कोहली और गौतम गंभीर की तीखी झड़प हुई थी। हालांकि अंपायरों ने बीच बचाव करके मामला शांत कर दिया था।

Gautam Gambhir vs Virat Kohli fight

इसके अलावा साल 2008 में दिल्ली टेस्ट के दौरान रन लेते समय शेन वॉटसन के बीच रास्ते में आने पर गंभीर ने उन्हें कोहनी मार दी थी। इसकी वजह से उन पर एक टेस्ट मैच का बैन भी लगा था। फिलहाल, गौतम गंभीर क्रिकेट से संन्यास लेकर राजनीती में आ चुके हैं। लेकिन उनके तेवर अब भी पहले जैसे है। आज भी वे ट्विटर पर ऐसे लोगों से भिड़ जाते है जो भारतीय सेना या राष्ट्र के खिलाफ बोलते हैं।

5. रिकी पोंटिंग :

Ricky Ponting argument with umpire

आस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी काफी उग्र स्वभाव के खिलाड़ी रहे है। गुस्सा हमेशा उनकी नाक पर रहता था। रिकी पोंटिंग अक्सर मैदान में विपक्षी टीम के खिलाड़ियों से उलझ जाते थे। एक ऐसा वाकया 2006 में DLF कप के दौरान भी हुआ था, जब ग्लेन मैकग्रा की शोर्ट पिच गेंद पर अंपायर ने सचिन तेंदुलकर को गलत आउट से दिया था क्योंकि गेंद सचिन के बल्ले से नहीं बल्कि कंधे से लगी थी।

बाद में जब अंपायर को अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने सचिन को पवेलियन जाने से रोक लिया। जिससे पोंटिंग काफी गुस्सा हो गए और अंपायर से बहस करने लगे। इतना ही नहीं उन्होंने वापिस आते सचिन से भी कुछ कहा था।

6. हरभजन सिंह :

Harbhajan Singh Andrew Symonds

भारत के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हरभजन सिंह भी गुस्से के मामले में किसी से कम नहीं है। एक बार तो आईपीएल के दौरान उन्होंने गुस्से में श्रीसंत को थप्पड़ भी जड़ दिया था। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी और उन पर 11 मैचों का प्रतिबंध और जुर्माना भी लगा था। इसके अलावा 2010 में एशिया कप के दौरान भी हरभजन सिंह और शोएब अख्तर के बीच लड़ाई देखने को मिली थी। 2008 में सिडनी टेस्ट के दौरान हरभजन पर आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स ने ‘बंदर’ कहने का भी आरोप लगाया था, जिसको लेकर खूब हंगामा हुआ था।

7. कीरोन पोलार्ड :

Mitchell Starc vs Kieron Pollard in IPL

वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड भी कई बार अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते और गुस्से में ऐसी हरकते कर देते हैं जिसके लिए उनको जुर्माना भरना पड़ता है। आईपीएल के मैचों में कई बार उनका गुस्सा देखने को मिला हैं। आईपीएस सीजन 12 के फाइनल मैच में पोलार्ड ने खराब अंपायरिंग के कारण अपना बल्ला हवा में उछाल दिया था और जैसे ही ब्रावो गेंदबाजी करने आए वो क्रीज से बाहर जाकर खड़े हो गए।

Kieron Pollard vs Chris Gayle

2014 में एक बार पोलार्ड को RCB के गेंदबाज मिशेल स्टार्क पर इतना गुस्सा आया की उन्होंने जोर से अपना बल्ला ही फेंक दिया। इसके अलावा साल 2015 में भी मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू के बीच खेले गए एक मैच में पोलार्ड और क्रिस गेल में झड़प हो गई थी। अंपायरों के बीच में हस्तक्षेप करने से नाराज होकर पोलार्ड ने नाखुशी जताने के लिये अपने मुंह पर सेलो टेप लगा लिया था।

यह भी पढ़ें : दुनिया के 6 सबसे शरीफ क्रिकेट खिलाड़ी, जिन्होंने आज तक कभी नहीं किया झगड़ा

जानिए भारतीय क्रिकेटरों को हर साल सैलरी के तौर पर कितने पैसे मिलते है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here