खेल जगत

न्यूज़ीलैंड को टाॅस से ठीक पहले मिला था ये खुफिया मैसेज मिला, जिसको पढ़कर NZ ने सीरीज ही रद्द कर दी

न्यूजीलैंड द्वारा पाकिस्तान दौरा रद्द करने पर पाकिस्तान की खूब फजीहत हो रही है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का मजाक उड़ाया जा रहा है। लोग इस मुद्दे को लेकर मजेदार मीम बना रहे हैं। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में तीन एकदिवसीय और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी। पहला मुकाबला कल यानी 17 सितंबर को ही रावलपिंडी में होना था। पहले मुकाबले से कुछ मिनट पहले न्यूजीलैंड ने अपना पाकिस्तान दौरा सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सुरक्षा को लेकर मिल रहे अलर्ट को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

न्यूजीलैंड की टीम के पाकिस्तान का दौरा रद्द करने से सोशल मीडिया पर भी बहस शुरू हो गई। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी इसे लेकर ट्वीट किया‌। माइकल वॉन ने न्यूजीलैंड की टीम के दौरा रद्द करने के फैसले को पाकिस्तान के लिए शर्मनाक बताया। माइकल वॉन के इस ट्वीट के बाद पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस माइकल वॉन से नाराज़ हो गए और उनको ही भला बुरा कहने लगे।

माइकल वॉन ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि अंतिम समय में लिए जाने वाले इस तरह के फैसले से खेल को बड़ा आर्थिक नुकसान पहुंचाते हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने यह उम्मीद जताई कि पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट खेलने की अनुमति के लिए सुरक्षा से संबंधित मसले हल कर लिए जाएंगे‌।

लोगों ने उड़ाया पाकिस्तान का जमकर मजाक

इस मुद्दे पर भारतीय क्रिकेट फैंस ने भी खूब मजे लिए और पाकिस्तान की इस अंतराष्ट्रीय बेइज्जती पर उनके जले पर नमक छिड़कने का काम किया जिससे पाकिस्तान फैंस भारतीयों से भिड़ गए। आइये दिखाते हैं कि हैं कि भारतीयों ने किस तरह इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

जाट गोपीनाथ सिद्ध नाम के एक फेसबुक युजर ने इस मुद्दे पर चुटकी लेते हुए कहा कि, “दरअसल
न्यूज़ीलैंड की टीम को टाॅस से ठीक पहले GNStv ने एक खुफिया मैसेज भेजा था कि टाॅस सिक्के की बजाय ब’म से होगा.. न्यूजीलैंड ने सीरीज ही रद्द कर दी।

इसके अलावा ट्विटर पर भी कल ये मुद्दा छाया रहा और बहुत से लोगों ने इसे लेकर ट्वीट किए। कैटी सिमॉन नाम की यूजर ने तो इसका सारा दोष भारत के सिर ही मंढ दिया, लिखा कि, “हद्द है! पाकिस्तान पूरी तरह से सुरक्षित देश है। पीसीबी को भविष्य में न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाला हर मैच को कैंसिल कर देना चाहिए। कोई सुरक्षा कारण नहीं थे बस बीसीसीआई का दबाव था। शर्म आनी चाहिए न्यूजीलैंड क्रिकेट को जो राजनीति के आधार पर खेल खेलते हैं।”

उमंग मिश्रा ने कटाक्ष करते हुए लिखा, “पाकिस्तान जैसा सुरक्षित देश दुनिया में नहीं। लादेन कई साल वहां सुरक्षित रहा जिसे सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका मा’रना चाहता था। हाफिज सईद वहां सुरक्षित, दाऊद वहां सुरक्षित। हक्कानी नेटवर्क अफगानिस्तान को सुरक्षा दे रहा। इतने सुरक्षित देश का दौरा न्यूज़ीलैंड टीम ने रद्द किया। कड़ी निंदा।

अखिलेश शर्मा ने लिखा, “हैरानी तो यह है कि पाकिस्तान में ऐसे खतरनाक हालात के बावजूद न्यूज़ीलैंड की टीम वहाँ पहुँच गई थी। खैर अब अच्छा है कि वापस जा रही है। कूटनीति अपनी जगह है। लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है।”

इतना ही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक ट्वीट करते हुए खुद ही अपनी इज्जत झंड कर दी। जिसे पढ़कर हर कोई हंस रहा है।

इस ट्वीट को लिखने में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने बड़ी गलती कर दी उन्होंने ‘full proof security’ की जगह ‘fool proof security’ लिख दिया जिससे अल्फाज का मतलब पूरी तरह बदल गया। गौरतलब है कि ‘Fool’ का मतलब ‘बेवकूफ’ होता है।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023