Home खेल जगत किस्सा : जब रोहित शर्मा को दोस्त ने दी थी धमकी, अगले ही दिन हिटमैन ने लिया ऐसा बदला

किस्सा : जब रोहित शर्मा को दोस्त ने दी थी धमकी, अगले ही दिन हिटमैन ने लिया ऐसा बदला

0
किस्सा : जब रोहित शर्मा को दोस्त ने दी थी धमकी, अगले ही दिन हिटमैन ने लिया ऐसा बदला

आज हम भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के एक आईपीएल रिकार्ड के बारें में बताएँगे। अगर आप रोहित शर्मा के फैन हैं तो इस बारें में आप जानते होंगे अगर नहीं तो यह सुनकर आप जरूर चौं’क जायेंगे।

रोहित शर्मा इस समय लिमिटेड ओवर में भारतीय टीम के उपकप्तान है। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान भी है। रोहित शर्मा वैसे तो अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन आईपीएल में उन्होंने गेंदबाजी में भी झंडे गाड़े है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

रोहित शर्मा का आईपीएल में अनोखा रिकार्ड

Rohit Sharma Abhishek Nayar

दरअसल रोहित शर्मा अकेले ऐसे भारतीय आईपीएल खिलाड़ी है जिन्होंने आईपीएल में हैट्रिक ली है और शतक लगाया है। यह बात रोहित के फैन्स को नहीं मालूम होगी। लेकिन रोहित ने आईपीएल में हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए हैट्रिक ली थी और मुंबई के लिए खेलते हुए शतक भी लगाया है।

दरअसल रोहित शर्मा को खुद नहीं पता था कि उनके नाम ऐसा रिकार्ड जुड़ा है। इस बात की जानकारी उन्हें गौरव कपूर के यूट्यूब शो ‘ब्रेकफ़ास्ट विथ चैम्पियंस’ में पता चली। गौरव ने उस शो में रोहित को बताया था कि उनके नाम यह रिकार्ड दर्ज है। इस रिकार्ड को सुनकर रोहित शर्मा हैरान रह गए थे।

हैट्रिक से जुड़ी रोचक घटना

Rohit Sharma Deccan Chargers

उन्होंने कहा था कि वह हर दिन उस हैट्रिक को लेना चाहेंगे। इसका कारण उन्होंने यह बताया था कि क्योंकि लोग उनसे हैट्रिक लेने की उम्मीद नहीं करते हैं और इसलिए वह रोज इस तरह की हैट्रिक लेना चाहेंगे।

हालांकि रोहित ने बाद में बताया कि उन्होंने हैट्रिक में सबसे पहले अभिषेक नायर को आउट किया था। दूसरे नम्बर पर हरभजन सिंह को आउट किया था और तीसरी बाल पर जेपी डुमिनी आउट हुए थे।

रोहित और अभिषेक नायर में इस समय अच्छी फ्रेंडशिप है। लेकिन हैट्रिक वाले मैच के पहले अभिषेक नायर ने रोहित से कहा था कि तू कल मैच में बोलिंग करने आ तो मै तुझे बताता हूँ। रोहित ने तब कहा था, “भाई तू कितना भी रन बना ले, कितना भी विकेट ले ले, रन तो रन है और विकेट तो विकेट है। चाहे मै तुझे कैसे भी आउट करू, दो टप्पे पर आउट कर दिया तो भी आउट है।”

Rohit Sharma

रोहित ने ये बातें हँसते हुए कही कि अभिषेक ने मुझे मैच से पहले धमकी दी थी। वैसे बता दें कि रोहित शर्मा और अभिषेक नायर 2006 से मुंबई के लिए घरेलु क्रिकेट खेले और कई मैच एक साथ खेले हैं और दोनों अच्छे दोस्त हैं।

रोहित ने आगे कहा, “उस हैट्रिक में सभी जाने माने बल्लेबाज़ थे क्योंकि भज्जू पा यानि कि हरभजन के पास भी टेस्ट क्रिकेट में दो सेंचुरी है, इसलिए वह भी एक प्रतिष्ठित बल्लेबाज़ हुए और वहीं जेपी डुमिनी भी साउथ अफ्रीका के शानदार आलराउंडर रहे हैं। और रही बात अभिषेक नायर की तो वह भी बहुत अच्छे बल्लेबाज़ रहे है।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा शुरुआत में हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स के लिए आईपीएल खेला है। जब हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स ने आईपीएल खिताब जीता था तब रोहित शर्मा उस टीम के खिलाड़ी थे। रोहित शर्मा के नाम एक खिलाड़ी के तौर सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने का रिकार्ड है।

यह भी पढ़ें : 5 ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी जिन्होंने बल्लेबाज के तौर पर की थी करियर की शुरुआत बाद में बन गए गेंदबाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here