VIDEO: स्मृति मंधाना से पूछा- आप शादी कब करोगी मैम? लव मैरिज करोगी या अरेंज्ड मैरिज, दिया यह जवाब

बीते कुछ सालों में भारत में महिला क्रिकेट काफी लोकप्रिय हुआ है। जहां पहले लोग सिर्फ पुरुष क्रिकेट की ही बात करते थे वे लोग अब महिला क्रिकेट को भी देखने लगे हैं और इसी के चलते हैं भारत की महिला क्रिकेटर भी काफी लोकप्रिय हो गई हैं। मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना यह कुछ ऐसे नाम है जिन्हें आज हर कोई जानता है। खासकर बात करें स्मृति मंधाना की तो वे फैंस के बीच काफी पॉपुलर है। कई लोग उन्हें नेशनल क्रश तक कहते हैं। मंधाना वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाली इकलौती भारतीय महिला क्रिकेटर हैं।

स्मृति मंधाना भारत की एक प्रतिभाशाली महिला क्रिकेटर है जो अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देती है। जिस बेबाकी से वह मैदान पर खेलती हैं उतने ही बेबाकी से वह सवालों का जवाब देने के लिए जानी जाती हैं। जो कि उनके दिल में होता है वह खुलकर बोलती हैं। इन दिनों स्मृति मंधाना का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह अपनी साथी खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स से ऑनलाइन बातें कर रही हैं। जेमिमा स्मृति से उनकी शादी को लेकर सवाल पुछा जिसका स्मृति ने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया।

स्मृति मंधाना से पूछा- आप शादी कब करोगी मैम ?

यह विडियो तब का है जब स्मृति मंधाना अपनी दोस्त और साथी खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर जुड़ी थीं। दोनों ने जमकर मस्ती की और कई सवालों का भी जवाब दिया। जेमिमा रोड्रिग्स ने एक यूजर का सवाल लेते हुए कहा, ‘दिनेश पूछ रहे हैं आप कब शादी कर रही हैं स्मृति मैम?’ इस सवाल का जवाब देते हुए स्मृति मंधाना बोलीं- ‘बाप रे मैं अभी 24 साल की हूं। तुम मुझे भारत के लिए खेलते और मैच जीताते हुए देखना चाहते हो मुझे ऐसा लगता है। अभी इसमें वक्त है।’


जेमिमा रोड्रिग्स इसके बाद मस्ती भरे अंदाज में पूछती हैं- ‘स्मृति तुम मुझे अपनी शादी में बुलाओगी ना?’ जिसपर मंधाना कहती हैं- ‘नहीं नहीं मुझे अपनी शादी खराब नहीं करनी है।’

वहीं बीते साल बीते साल विराट नामक एक यूजर ने उनसे पूछा था कि आप लव मैरिज करेंगी या अरेंज्ड मैरिज। मंधाना ने इस सवाल का ऐसा जवाब दिया कि सबका दिमाग चकरा गया। उन्होंन कहा, मैं लव-रेंज्ड (Love-ranged) पसंद करुंगी।

स्मृति मंधाना का क्रिकेट करियर

स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा हैं। हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इकलौते पिंक बॉल टेस्ट मैच में शतक लगाकर इतिहास रचा था। उन्होंने 16 साल की छोटी उम्र में भारत की वनडे और टी-20 टीम में डेब्यू किया था। मंधाना भारत के लिए अब तक 62 वनडे, 84 टी20 और 4 टेस्ट मैच खेल चुकी हैं। उन्होंने वनडे में 2377 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा टी20 में उन्होंने अब तक 14 अर्धशतकों के साथ 1971 रन बनाए हैं। टेस्ट में भी उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक की बदौलत 325 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here