Home खेल जगत डेल स्टेन ने दी BCCI को सलाह, वर्ल्ड कप चाहिए तो इस गेंदबाज को बुमराह की जगह ऑस्ट्रेलिया भेज दो

डेल स्टेन ने दी BCCI को सलाह, वर्ल्ड कप चाहिए तो इस गेंदबाज को बुमराह की जगह ऑस्ट्रेलिया भेज दो

0
डेल स्टेन ने दी BCCI को सलाह, वर्ल्ड कप चाहिए तो इस गेंदबाज को बुमराह की जगह ऑस्ट्रेलिया भेज दो

भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाला विश्व टी-20 नहीं खेल पाएंगे। वे चोटिल हैं और इस सम उनकी पीठ की गंभीर स्थिति है। ऐसे में जो सबसे बड़ा सवाल यह है कि वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की कमी कौन पूरा करेगा? बुमराह टीम इंडिया के सबसे घातक गेंदबाज हैं और इस वर्ल्ड कप में बुमराह से सभी को काफी उम्मीदें थीं।

लेकिन अब सब उम्मीद धूमिल पड़ गई है। क्या भारत के पास कोई ऐसा गेंदबाज है जो वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह लेकर उनकी कमी ना खलने दे? इस पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डेल स्टेन ने अपनी राय दी है और उस गेंदबाज का धाम बताया है जो बुमराह की जगह लेने के काबिल हैं।

Jasprit Bumrah

साउथ अफ्रीकी दिग्गज डेल स्टेन ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर मोहम्मद शमी फिट हैं तो उन्हें बुमराह का रिप्लेसमेंट बनाया जाना चाहिए। डेल स्टेन का मानना है कि मोहम्मद शमी के पास बढ़िया एक्सपीरियंस है, इसके अलावा वह हालात के अनुसार गेंदबाजी कर सकते हैं।

मोहम्मद शमी में है काबिलियत

डेल स्टेन ने आगे कहा कि मोहम्मद शमी में के बाद तेज स्पीड होने के कारण वे गेंद को अंदर और बाहर लाने की क्षमता रखते है। इस वजह से जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी को शामिल करना चाहिए।

Mohammad Shami Jaspreet Bumrah

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद शमी की वापसी हुई थी, मोहम्मद शमी फिलहाल बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस पर काम कर रहे हैं। अब तक मोहम्मद शमी को नेशनल क्रिकेट एकेडमी से मेडिकल जवाब नहीं मिला है। हालांकि पूरी पूरी संभावना है कि वर्ल्ड कप के मुख्य मैच शुरू होने से पहले बीसीसीआई उन्हें ऑस्ट्रेलिया भेज सकती है।

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का भी कुछ यही मानना है। पार्थिव ने कहा कि मुझे लगता है मोहम्मद शमी भारतीय टीम में बुमराह की जगह लेने के सही हकदार हैं। एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए पार्थिव ने भी मोहम्मद शमी को लेकर ये बात कही। शमी हाल ही में बीमारी से उबरे हैं। इसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे।

Parthiv Patel

पूर्व क्रिकेटर पार्थिव ने कहा कि- मुझे लगता है कि शमी के टीम में जगह बनाने की संभावना ज्यादा है वह ही जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। हमारे पास वर्ल्ड कप में उतरने के लिए लगभग 20 दिन बचे हैं और वह लगभग ठीक हो गए हैं। विश्व कप से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो प्रेक्टिस मैच भी खेलेगा। इसलिए मोहम्मद शमी को अच्छा टाइम मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here