IPL ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद सुरेश रैना यह वीडियो हुआ वायरल, BCCI से लगाई ये गुहार

इस बार के आईपीएल में मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना नज़र नहीं आएंगे। आईपीएल में इस बार उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला। चेन्नई सुपर किंग्स से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले सुरेश रैना को इस बार सीएसके के टीम मैनेजमेंट ने भी नहीं खरीदा है। इसको लेकर सीएसके फैन्स में काफी नाराजगी है। इसी वजह से फैन्स ने ट्विटर पर बायकाट चेन्नई सुपर किंग्स का ट्रेंड भी चलाया था।

वहीं अब सुरेश रैना का एक वीडियो वायरल हो जिसमे वह बीसीसीआई से भारतीय खिलाड़ियों को अन्य लीग में खेलने की अनुमति देने की बात कह रहे हैं। आइये जानते हैं कि क्या है इस वीडियो की सच्चाई और इसमें सुरेश रैना क्या कह रहे हैं।

वीडियो में रैना बीसीसीआई से दरख्वास्त करते दिख रहे हैं


दरअसल वीडियो में यह कहते हुए देखा जा सकता है कि वह बीसीसीआई को कोई ऐसा नियम लाने के लिए कह रहे हैं जिससे भारत के खिलाड़ी जो वर्तमान में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है, उन्हें विश्व की अन्य लीग में खेलने का मौका मिल सके। रैना इस वीडियो में यह भी बताते दिख रहे हैं कि अगर बीसीसीआई ऐसा करती है तो इससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और वह लीग में अच्छा प्रदर्शन करके नेशनल टीम में वापसी कर पायेंगे जैसा कि हर एक देश के खिलाड़ी करते हैं।

क्या है वीडियो की असलियत

हालांकि जब रैना को आईपीएल नीलामी 2022 में नहीं खरीदा गया तो लोग इस वीडियो को वायरल करने लगे कि नीलामी में न खरीदे जाने की वजह से सुरेश रैना ऐसी अपील कर रहे हैं। कई न्यूज वेबसाईट पर ऐसा कह कर इस वीडियो पर आर्टिकल भी लिखे गए। हालांकि इस वीडियो की सच्चाई कुछ और है। दरअसल जब से सुरेश रैना नीलामी में नहीं बिके हैं तब से उन्होंने किसी को कोई इंटरव्यू नहीं दिया है और न ही इसपर कोई ऑफिशियल प्रतिक्रिया भी दी है।

चूँकि नीलामी के चंद दिन पहले सुरेश रैना पर दुखो का पहाड़ तब टूट पड़ा जब उनके पिता की मृत्यु हो गई। इसलिए सुरेश रैना ने अभी तक किसी भी इंटरव्यू में खुद के न बिकने को लेकर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। जो वीडियो शेयर किया जा रहा है वह इस कॉन्टेक्स्ट का नहीं है।

इन्स्टाग्राम लाइव का है वीडियो

दरअसल जिस वीडियो को शेयर किया जा रहा है और कहा जा रहा है कि सुरेश रैना आईपीएल नीलामी में न बिकने के बाद बीसीसीआई से अन्य लीग में खेलने देने की विनती कर रहे हैं वह वीडियो इस समय का नहीं है बल्कि महामारी की पहली लहर के दौरान का है जब पूरी दुनिया लॉकडाउन के दौर से गुज़र रही थी। तब सुरेश रैना ने इन्स्टाग्राम लाइव किया था तब लाइव के दौरान सुरेश रैना ने रोहित शर्मा से बात करते हुए खिलाड़ियों को अन्य लीग में खेलने देने की बात कही थी। यह वीडियो तब का है और लोग इस वीडियो को कट करके अब के माहौल से जोड़ रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीएसके टीम मैनेजमेंट को जब फैन्स द्वारा लताड़ झेलनी पड़ी तब फ्रेंचाइजी के सीईओ ने सामने आकर सफाई दी कि सुरेश रैना को उनके ख़राब फॉर्म को लेकर नहीं खरीदा गया। सीईओ ने अपने बयान में कहा कि वह इस सीजन में सुरेश रैना को काफी मिस करेंगे लेकिन खराब फॉर्म की वजह से सुरेश रैना टीम सेटअप में नहीं फिट बैठते हैं इसलिए उन्हें इस बार टीम में नहीं खरीदा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here