Home खेल जगत टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेले गए वार्म अप मैच मे खुली टीम इंडिया की पोल, उम्मीद से खराब प्रदर्शन

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेले गए वार्म अप मैच मे खुली टीम इंडिया की पोल, उम्मीद से खराब प्रदर्शन

0
टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेले गए वार्म अप मैच मे खुली टीम इंडिया की पोल, उम्मीद से खराब प्रदर्शन

टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा है। भारतीय टीम 15 साल बाद फिर एक बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए आस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। पिछली बार भारत ने 2007 में धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। ऑस्ट्रेलिया गई भारतीय टीम का आज वार्म अप मैच था। हालांकि इस मैच को टेलीविजन पर प्रसारित नहीं किया गया। लेकिन मैच खत्म होने के बाद इसका पूरा लेखा-जोखा सामने आ चुका है।

यह मैच भारतीय टीम और वेस्ट्रर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन बनाए। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 52 रनों की पारी खेली। वहीं, भारतीय टीम के 158 रनों के जवाब में वेस्ट्रर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 145 रन ही बना सकी और 13 रन से यह मुकाबला हार गई। भारत भले ही यह मैच जीत गया हो लेकिन इस मैच में जीत के बाद भी भारत की चिंता कम नहीं हुई बल्कि और बढ़ गई हैं।

Rohit Sharma Rishabh Pant Surya Kumar Yadav

क्योंकि इस मैच में भारत ने उस स्तर का प्रदर्शन नहीं किया जैसी उम्मीद थी, और ये तो सामने एक छोटी टीम थी जब उसके सामने ही टीम को इतना संघर्ष करना पड़ा तो वर्ल्ड कप में मुख्य टीमों के आगे क्या दशा होगी। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चल पाया और वे सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके साथ ओपनिंग में उतरे ऋषभ पंत भी फेल साबित हुए और 9 रन बनाकर आउट हो गए।

हर्षल पटेल का खराब प्रदर्शन जारी

अब ऐसे में सवाल उठता है कि क्या रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए तैयार है। वेस्ट्रर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में हर्षल पटेल आखिरी ओवर करने आए, लेकिन इस ओवर में वेस्ट्रर्न ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 18 रन बना डाले यानी कि आखिरी के ओवरों में गेंदबाजी पक्ष एक बार फिर कमजोर रहा। वहीं, इस साल पाकिस्तान के हारिस राउफ को पछाड़कर हर्षल पटेल आखिरी ओवर्स में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बने थे। इस तरह आखिरी के ओवरों में भारतीय गेंदबाजी का खराब प्रदर्शन जारी है।

Harshal Patel

वेस्ट्रर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 35 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। इसके अलावा दीपक हुड्डा ने 22 रन बनाए। वहीं, भारत के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 27 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 23 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे। अक्षर पटेल ने 5 गेंदों पर 10 रन जोड़े। गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने 3 ओवर में 6 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया।

Team India Rohit Sharma

चहल ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट झटके। जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट किया लेकिन हर्षल पटेल ने काफी रन लुटाए उन्होंने 4 ओवर में 49 रन दिए।

सूर्य कुमार यादव से सभी को उम्मीदें

टीम से रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों का बाहर होना भी बड़ी चिंता का विषय है। एक खिलाड़ी है जिस से वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं और वो है सूर्य कुमार यादव। रोहित शर्मा, केएल राहुल जब खेलते हैं तो अच्छा खेलते हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में वो निरंतरता नहीं है जो सूर्य कुमार में है। रोहित और राह कई बार जल्दी आउट होकर टीम की लुटिया डुबो देते हैं ऐसे में मिडिल ऑर्डर पर ही जीत दिलाने की जिम्मेदारी होती है। सूर्य कुमार यादव मिडिल ऑर्डर में भारत की रीढ़ की हड्डी हैं।

Suryakumar Yadav India

वार्म अप मैच में भी सूर्यकुमार यादव ने बहुत ही तूफानी प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। उन्होंने मैदान के हर तरफ रन बनाए हैं। उन्होंने 35 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह साल 2022 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाज की हवा टाइट करने का दम रखते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने शानदार शतक जमाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here