Home खेल जगत विराट कोहली से पूछा गया, रोनाल्डो और मेसी में से कौन है बेहतर खिलाड़ी ? कोहली ने दिया यह जवाब

विराट कोहली से पूछा गया, रोनाल्डो और मेसी में से कौन है बेहतर खिलाड़ी ? कोहली ने दिया यह जवाब

0
विराट कोहली से पूछा गया, रोनाल्डो और मेसी में से कौन है बेहतर खिलाड़ी ? कोहली ने दिया यह जवाब

फुटबॉल प्रेमियों के बीच अक्सर इस बात को लेकर बहस होती रहती है कि रोनाल्डो और लियोनल मेसी में से कौन बेहतर फुटबॉल खिलाड़ी है। वैसे तो ये दोनों ही फुटबॉल जगत के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। लेकिन इन दोनों के फैंस के बीच बेहतरीन को लेकर हमेशा जंग छिड़ी रहती है। जब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस सवाल का बखूबी जवाब दिया।

इस बात से मना नहीं किया जा सकता कि विराट कोहली क्रिकेट के अलावा फुटबॉल के भी बहुत शौकीन है। क्योंकि वे अपनी प्रैक्टिस के दौरान कई बार फुटबॉल खेलते नजर आते हैं और अक्सर मैच से पहले वह फुटबॉल खेलकर ही वार्मअप करते हैं। इसके अलावा वे दुनियाभर की फुटबॉल लीग में भी दिलचस्पी रखते है। विराट कोहली ने फीफा डॉट कॉम से बात करते हुए बताया कि वे पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बहुत बड़े फैन है और उनको काफी पसंद करते हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी में से बेहतर कौन है ?

Cristiano Ronaldo vs Lionel Messi

इस कठिन सवाल का जवाब देते हुए विराट ने कहा, कि उनकी नजर में क्रिस्टियानो रोनाल्डो बेहतर फुटबॉलर है। विराट कोहली ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, कि उनको रोनाल्डो की फिटनेस बहुत अच्छी लगती लगती है और उनका कॉन्फिडेंस भी लाजवाब का है। विराट ने आगे कहा, मैं जितने भी फुटबॉल खिलाड़ियों को जनता हूं, उनमें रोनाल्डो सबसे पूर्ण खिलाड़ी हैं। उनका बायां पैर, दांया पैर, व तेज रफ्तार सब कुछ शानदार है। यह मेरी व्यक्तिगत पसंद है।

विराट ने कहा, कि रोनाल्डो जिस भी क्लब से खेलते है, मैं उन सभी का समर्थन करता हूं। अगर मेसी से तुलना की जाए तो उनके मुकाबले रोनाल्डो का करियर ग्राफ बेहतर रहा है और रोनाल्डो ने अधिक चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया है। रोनाल्डो वास्तव में एक परफेक्ट फुटबॉल खिलाड़ी है।

लियोनल मेसी के बारे में बात करते हुए विराट बोले, कि मेसी भी पूरी तरह से स्वभाविक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। लेकिन मेरे लिए यह मायने रखता है कि आप के अंदर जो भी क्षमता है क्या आप मैच के प्रत्येक मिनट में उस क्षमता का इस्तेमाल करते हैं। इस मामले में रोनाल्डो सबसे अलग हैं।

भारतीय फुटबॉल की टीम को लेकर कोहली ने क्या कहा ?

Virat Kohli with Indian Football team captain Sunil Chhetri
विराट कोहली और सुनील छेत्री एक-साथ

आपको बतां दें, कि पिछले कुछ सालों में भारत में भी फुटबॉल का बहुत क्रेज बढ़ा है और हमारे देश की फुटबॉल टीम ने भी अपने खेल में सुधार करके बहुत प्रभावित किया है। कोहली को ये उम्मीद है कि भारतीय टीम आगामी वर्ल्ड कप के लिए जरूर क्लालिफाई करेगी। उन्होंने भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री की काफी सराहना की।

कोहली ने कहा, हम बहुत पीछे नहीं है। पिछले 3-4 साल में हमारी फुटबॉल में बहुत सुधार हुआ है। नए-नए टेलेंट निकलकर सामने आ रहे हैं और सुनील छेत्री कप्तान की जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभा रहे हैं। कोहली ने सुनील छेत्री को चैम्पियन के अलावा एक शानदार इंसान बताया जो कि फीफा वर्ल्ड कप खेलने के पूरे हकदार हैं।

यह भी पढ़ें : जब दिनेश कार्तिक को पहली बार देखकर भड़क गए थे गांगुली, बीच मैदान पर कह दिया था- कौन है यह पागल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here