Home खेल जगत सहवाग और आशीष नेहरा ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग 11 टीम, 3 बड़े खिलाडियों को किया बाहर

सहवाग और आशीष नेहरा ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग 11 टीम, 3 बड़े खिलाडियों को किया बाहर

0
सहवाग और आशीष नेहरा ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग 11 टीम, 3 बड़े खिलाडियों को किया बाहर

टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब बस केवल दो महीने का समय बचा है. सभी टीमों ने वर्ल्ड कप को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई और ओमान में खेला जाएगा. यह वर्ल्ड कप पहले भारत में खेला जाना था लेकिन कोरोना की वजह से इसको शिफ्ट कर दिया गया. पिछले कुछ समय से भारतीय टीम का टी-20 में अच्छा प्रदर्शन रहा है।

भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में और फिर घरेलू सीरीज में इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में हराया है। भारतीय टीम में हर एक स्थान के लिए इतने दावेदार हैं कि टीम मैनेजमेंट को प्लेइंग इलेवन टीम चुनने में काफी मुश्किल हो सकती है।

1 Viru Nehra 21 1507182429 261441 Khaskhabar

कई पूर्व खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है. भारत के पूर्व खिलाड़ी विरेन्द्र सहवाग और आशीष नेहरा ने अपनी टीम में किसे शामिल किया है आइये जानते हैं।

Cricbuzz से बातचीत के दौरान सहवाग और नेहरा ने मिलकर एक टीम का चयन किया है। उनके अनुसार भारतीय प्लेइंग इलेवन टीम के टॉप तीन खिलाड़ी होंगे कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल। विराट और रोहित दोनों ही भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी हैं उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में भी पारी की शुरुआत की थी। इस प्रयोग में उन्हें सफलता भी मिली थी।

India Vs England 1

कोहली ने कहा था कि हम इसी जोड़ी के साथ टी-20 वर्ल्ड कप में भी ओपनिंग करेंगे। तीसरे नंबर पर सहवाग और नेहरा ने लोकेश राहुल को चुना है। इन दोनों ने रिषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर नंबर 4 पर रखा है।

नंबर 5 पर सूर्यकुमार यादव को जगह दी है। श्रीलंका के साथ मौजूदा सीरीज में सूर्य कुमार यादव का प्रदर्शन शानदार रहा हैं। आईपीएल में भी उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है. नंबर 6 पर हार्दिक पंड्या, 7 पर रविन्द्र जडेजा और 8 पर वाशिंग्टन सुंदर को टीम में शामिल किया है। सुंदर को टीम में शामिल करने की वजह ये है कि वह गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

Ashish Nehra Sehwag

तीसरे स्पिनर के रूप में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को शामिल किया है। वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के रूप में दो तेज गेंदबाजों को जगह दी है। दोनों ही भारत के काफी अनुभवी गेंदबाज़ हैं और उन्होंने काफी मैच खेले हैं. सहवाग और आशीष नेहरा ने संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन में से किसी को नहीं चुना है।

सहवाग और आशीष की टी-20 वर्ल्ड कप टीम

विराट कोहली (C), रोहित शर्मा, केएल राहुल, रिषभ पंत (WK), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या रवीन्द्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here