आजकल के लड़कों को क्यों पसंद आती हैं छोटे कद की लड़कियां ? ये है दिलचस्प वजह

advantages of small height girlfriend

आजकल के स्मार्टफोन के ज़माने में लगभग सभी युवाओं के पास एक विपरीत लिंग का साथी होता है। युवा आज इतने खुले विचार के हो गए हैं कि उन्हें गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बनाने में कोई संकोच नहीं होता है। अगर देखा जाये तो ज्यादातर लड़को के पास उनकी गर्लफ्रेंड हैं और जिनके पास नहीं है वे बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

लड़को में गर्लफ्रेंड बनाने को लेकर कई सारे विचार होते हैं। इसी एक विचार में आता है लड़की की लम्बाई। क्योंकि पुरुष कभी भी नहीं चाहता कि महिला उससे ऊंची हो, तो इसलिए लंबाई में लड़के छोटी हाइट वाली लड़की ही पसंद करते हैं। ऐसा देखा गया है कि आजकल लड़के कम लम्बाई की लड़कियों में इंटरेस्ट दिखा रहें हैं।

यह तो साफ़ है कि छोटी लम्बाई की लड़कियां दिखने में क्यूट और प्यारी लगती हैं। वह दिखने में बहुत मासूम भी लगती है। लड़कों का मानना है कि छोटे कद की लड़कियां कम खर्चा करवाती हैं और आपके प्यार से संतुष्ट रहती हैं।

कम लम्बाई की लड़कियों में ऐसी कई सारी खूबी है जिसे लड़के खूब पसंद करते हैं और ऐसी ही गुणों वाली लड़की ढूढ़ते हैं।

ख्याल रखने वाली

girlfriend boyfriend

छोटे कद की लड़कियां दिखने में तो प्यारी होती ही हैं इसके साथ वह ख्याल रखने वाली भी होती हैं। उन्हें अपने पार्टनर का ख्याल रखने की आदत होती है। ऐसी लड़कियों पर लड़के जान छिड़कते हैं।

प्रेम और मदद करने वाली

छोटे कद की लड़कियों को अक्सर कुछ मदद की जरूरत पड़ती है ऐसे में अगर आप उनसे लम्बाई में बड़े होने की वजह से उनकी कुछ मदद करते हैं तो उन्हें आप पर बहुत प्यार आता है। वह आपकी मदद के बदले आपकी भी बहुत मदद करती है। इससे प्यार बढ़ता है। छोटे कद की लड़कियां केयरिंग होने के साथ-साथ भावुक भी होतीं हैं।

दिल की आवाज सुनने वाली

Katrina Kaif with Hrithik Roshan

कम लम्बाई की गर्लफ्रेंड को गले लगाते समय वह केवल सीने तक ही आ पाती है। इससे उनका कान सीने तक रहने से वह धड़कन सुन पाती हैं और अहसास कर लेती हैं कि आपको क्या दिक्कत है। उसी के अनुसार वह आपसे प्यार जताती हैं। यह बात लड़कों को बहुत पसंद आती है। गर्लफ्रेंड द्वारा गले मिलते हुए लड़कों को उनकी कमर पकड़ने में भी आसानी होती है और उन्हें इससे बहुत अच्छा महसूस हाता है। लड़के चाहते है कि उनकी गर्लफ्रेंड बार-बार उनसे इस तरह गले मिले।

किस करने में होती है आसानी

love couple

छोटी लड़कियों को किस करने में आसानी होती है। यह अहसास ज्यादा लम्बाई के लड़के महसूस कर चुके होंगे। जब छोटे कद की लड़की अपनी एड़ियां उठाकर अपने पार्टनर को किस करती है तो यह अहसास ही काफी अलग होता है। इससे लगता है कि लड़की लड़के के प्रति कितनी ज्यादा वफ़ादार है।

उम्र में दिखती हैं कम

small height girlfriend

छोटे कद की लड़कियां हमेशा उम्र में अपने बॉयफ्रेंड से कम दिखती है। यह बात लड़कों को भी पसंद आती है कि उनकी गर्लफ्रेंड उनसे उम्र में कम हो। कई बार छोटी हाइट वाली लड़कियां ऐसी मासूम हरकतें कर देती है कि लड़कों को ना चाहते हुए भी हंसी आ जाती हैं। छोटे कद की लड़कियों का नटखट स्वभाव लड़को को बहुत भाता है।

होती है लम्बी उम्र

hug with love

कई शोधों में साबित हुआ है कि छोटे कद की लड़कियां लम्बी लड़कियों के मुकाबले ज्यादा समय तक जीती हैं। जबकि लंबे कद की लड़कियां जल्द ही बूढी दिखने लगती हैं। इसके अलावा छोटी हाइट वाली गर्लफ्रेंड का एक फायदा ये भी है कि वह छोटा कद होने के कारण आसानी से गोद में उठाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें : क्या आप जानते है होटल रूम में हमेशा सफेद चादर ही क्यों बिछाई जाती है ? ये है खास वजह

लड़की को इम्प्रेस करना चाहते है तो अपनाए यें 8 टिप्स, पहली बार में ही हाँ करने को हो जायेगी मजबूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here