CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में ‘फ्रेडरिक्स’ की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय अभिनेता दिनेश फडनीस का 57 साल की उम्र में निधन हो गया है। शनिवार रात को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वेंटिलेटर पर रखा गया। मुंबई के तुंगा अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनके निधन की खबर की पुष्टि सीआईडी में ही दया का किरदार निभाने वाले साथी एक्टर दयानंद शेट्टी ने की।

दयानंद शेट्टी ने एक अखबार से दिनेश फडनीस के निधन पर बात करते हुए कहा, ”दिनेश ने रात 12.08 बजे अंतिम सांस ली.” दयानंद शेट्टी ने बताया कि दिनेश फडनीस का निधन मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के कारण हुआ है। उन्होंने कहा, ”बहुत सारी जटिलताएं थीं और उन्हें कल रात वेंटिलेटर से हटा दिया गया.” एक्टर का अंतिम संस्कार सुबह 10.30 बजे मुंबई में होगा।

कार्डियक अरेस्ट की आई थी खबर

इससे पहले खबर आई थी कि दिनेश फडनीस को कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, बाद में दया शेट्टी ने पुष्टि की कि यह कार्डियक अरेस्ट नहीं बल्कि लीवर फेलियर है।

दिनेश फडनीस के लीवर पर हुआ था असर
दया शेट्टी ने आगे बताया था, “दिनेश किसी अन्य बीमारी का इलाज करा रहे थे, लेकिन दवा ने उनके लीवर पर प्रतिकूल प्रभाव डाला। इसलिए हमेशा दवाइयों को बहुत सावधानी से लेने की सलाह दी जाती है. आप कभी नहीं जानते कि जो दवा आप किसी चीज के इलाज के लिए ले रहे हैं वह कब किसी अन्य बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है। एलोपैथिक दवाओं को लेकर बहुत सावधान रहना चाहिए.”

दिनेश फडनीस ने ‘सीआईडी’ शो में कई सालों तक काम किया था। उन्होंने साल 1998 से 2018 तक फ्रेडरिक्स की भूमिका निभाई थी। इसके वह ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में भी कैमियो रोल में नजर आए थे। इसके अलावा वह आमिर खान की फिल्म ‘सरफरोश’ और ऋतिक रोशन की ‘सुपर 30’ में भी नजर आए थे।

एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले ही दिनेश फडनीस की शादी हो चुकी थी। दिनेश फडनीस की पत्नी का नाम नैना फडनीस है। 20 नवंबर को ही दिनेश फडनीस की शादी की सालगिरह थी। वह और पत्नी समेत पूरा परिवार खुश था। प्रार्थना कर रहा था कि एक्टर जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। तब किसने सोचा था कि वेडिंग एनिवर्सरी मनाने के 15 दिन बाद ही दिनेश फडनीस घर-परिवार को यूं रोता और बिलखता छोड़ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here