हर लड़की चाहती है कि उसके होने वाले पति में हों ये 9 खूबियां

0
1
Every girl wants these 9 qualities in her husband

जिस तरह से लड़के वाले लड़कियों में शादी करते समय तमाम गुण ढूंढ़ते है उसी तरह लड़कियां भी लड़कों में खूबियां ढूंढ़ती हैं। घर वाले लड़के का संस्कार, कमाई और प्रोफेशन देखकर अपनी लड़की की उससे शादी करते हैं लेकिन लड़कियां इन सबके अलावा भी पर्सनली कुछ खूबियां चाहती हैं। लड़का चाहे जितना भी खूबसूरत क्यों न हो अगर ये खूबियां उसमे नहीं रहती हैं तो लड़कियां मायूस होती है।

आइये जानते है कि लड़कियों को कैसे लड़के पसंद होते हैं और वे शादी करते समय लड़कों में क्या चीज़ें चाहती हैं।

1- गुड लुकिंग पर्सनालिटी

हर लड़की की यह दिली ख़्वाहिश होती है कि उसका होने वाला पति गुड लुकिंग हो। कुछ लड़कियां तो पैसे के आगे गुड लुक को ज्यादा महत्व देती हैं। लड़कों में अगर गुड लुक के अलावा गुण अच्छे मिल जाए तो लड़कियों के लिए यह सोने पे सुहागा जैसा हो जाता है।

2- केयरिंग नेचर

Tips for Happy, Long-Lasting Relationships

लड़कियां उस लड़के को ज्यादा महत्व देती है जो उनका बहुत ख्याल रखता है। लड़कियां चाहती हैं कि लड़का उन्हें एक छोटी बच्ची की तरह पैम्पर करे, उन्हें दुलारे। लड़कियों सोचती हैं कि जो लड़का केयरिंग नेचर का होता है वह एक अच्छा पति बन सकता है इसलिए लड़कियों के बीच ऐसे लड़कों की ज्यादा डिमांड रहती हैं।

3- लड़का पैसे वाला होना भी है जरूरी

लड़कियां चाहती है कि वह जिससे शादी करें वह आर्थिक रूप से मजबूत हो। जब पास में पैसे होंगे तभी शादी की जिंदगी अच्छे से गुजरेगी। जो लड़का नौकरी करता है या अपना कोई बिजनेस करता है, वह लड़कियों के लिए एक हीरे की तरह होता है। लड़कियां नहीं चाहती है कि लड़का पैसे के मामलें में कमजोर हो।

4- लड़का होना चाहिए घुमक्कड़

Long-Drive-Travel-with-partner

वैसे स्वभाव से लड़कियां घुमक्कड़ होती है इसलिए जो लड़का घूमने-फिरने का शौकीन होता है वह लड़कियों को ज्यादा पसंद आता है। लड़कियां नहीं चाहती है कि वह शादी के बाद एक घर में कैद रहें। शादी के बाद लड़कियां दुनिया की चीजें देखना चाहती हैं क्योकि इसके सपने वह बचपन से सजाए हुए रखती है। माँ-बाप के घर पर उन्हें उतनी आजादी नहीं मिल पाती है इसलिए लड़कियां चाहती हैं कि उनका होने वाला पति नयी-नयी चीजें देखने का शौकीन हो।

5- ख़ुशमिजाज स्वभाव का लड़का

लड़कियां उन लड़कों को ज्यादा महत्व देती हैं जो हमेशा ख़ुद खुश रहते हैं और दूसरों को खुश रखने में यकीन रखते हैं। ऐसे लड़के पॉजिटिव माइंड के होते हैं। इसलिए लड़कियों को ऐसे लड़के ज्यादा पसंद आते हैं।

6- सभ्य और सौम्य लड़के

लड़कियां उन लड़कों को ज्यादा तरजीह देती हैं जो शालीन स्वाभाव के होते हैं और उन्हें पता होता है कि कहाँ किसके सामने कैसे रियेक्ट करना है। जो लड़के अपने बड़ों और छोटों का मान-सम्मान करते है लड़कियां उन्हें बहुत पसंद करती हैं।

7- लड़के का इमोशनल होना भी है जरूरी

Forehead-Kiss

अपने होने वाले पार्टनर में लड़कियां इमोशन भी ढूंढ़ती है। वह लड़का जो भावों को जल्दी समझ लेता है। जो बहुत संवेदनशील होता है, लड़कियों का मानना है कि ऐसे लड़के बिना बताए उनकी बातों को समझ लें। लड़कियों में यह चाहत रहती है कि उन्हें वह लड़का मिले जो बिना बताए ही उनके दुःख-दर्द और जरूरत को समझ ले।

8- लड़कियां नहीं चाहती है कि उनका होने वाला पति मुँहफट हो। लड़का रिश्तों की क़द्र करने वाला होना चाहिए। ऐसा लड़का जो अपने कामों में ज्यादा मशरूफ न हो, लड़की को पर्याप्त टाइम देता तो। लड़कियां चाहती हैं उन्हें वह लड़का मिले जो उनके साथ क्वॉलिटी टाइम बिताना ज्यादा पसंद करें।

9- लड़कियां ऐसे लड़कों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हो जो पत्नी पर ज्यादा रोक टोक लगाता हो। वह चाहती है उनका पार्टनर खुले मन का हो। ज्यादा शक न करता हो। जो उन्हें जीने की आजादी दे। जासूसी करने वाले लड़कों से लड़कियां दूरी बनाकर ही चलती है।

यह भी पढ़ें : हर पत्नी अपने पति से छुपाकर रखती है ये 8 बातें, जानिए औरतों के दिलचस्प राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here