सुशांत की मौत के बाद गोविंदा ने बताया बॉलीवुड का काला सच, बोले इंडस्ट्री में चार-पांच लोग हैं जो..

Govinda told the black truth of Bollywood

कंगना रनौत के बाद बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा ने भी नेपोटिज्म का काला सच उजागर किया है। सुशांत राजपूत की मौत के बाद हर व्यक्ति के मन में बॉलीवुड इंडस्ट्री के प्रति गुस्सा है। लोग सुशांत की मौत का जिम्मेदार बॉलीवुड में होने वाले भेदभाव को ठहरा रहे हैं। दरअसल कंगना रनौत ने यह आरोप लगाया है कि बॉलीवुड के बड़े बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सिर्फ अपने बेटा बेटी और करीबीयों को फिल्मों में जगह देते हैं। वो असली टैलेंट को आगे नहीं आने देते। गोविंदा ने भी इस बात को लेकर अपनी सहमति जताई है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में होती है गुटबाजी :

Govinda

एक इंटरव्यू में गोविंदा ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से लेकर एक बड़ा अभिनेता बनने तक का सफर शेयर किया है। उन्होंने बताया कि उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए किन-किन दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने इस बात को स्वीकारा है कि बॉलीवुड में गुटबाजी होती है। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा कि भले ही उनके माता पिता एक्टर थे लेकिन बावजूद इसके उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी।

चार-पांच लोग चलाते हैं पूरी फिल्म इंडस्ट्री :

Govinda With Sushant Rajput

गोविंदा ने कहा, ‘बॉलीवुड इंडस्ट्री में गुटबाजी को नकारा नहीं जा सकता। पहले यह होता था कि जिस व्यक्ति में प्रतिभा होती थी उसे ही काम मिलता था और हर फिल्म को थिएटर में बराबर मौका मिलता था लेकिन अब टाइम पूरी तरह बदल चुका है और बॉलीवुड के पूरे बिजनेस को अब केवल चार पांच लोग ही चला रहे हैं। यह उन्हीं के हाथ में होता है कि किस की फिल्म रिलीज की जाए और किसकी नहीं। जो व्यक्ति उनका करीबी नहीं होता उसकी फिल्म रिलीज होगी या नहीं इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते। गोविंदा ने आगे कहा कि मेरे साथ भी कई बार ऐसा हुआ है कि मेरी कुछ फिल्मों को रिलीज का सही मौका नहीं मिला।’

मुझे घंटों तक करना पड़ता था इंतजार :

Acter Govinda in politics

गोविंदा ने कहा, जब मैंने बॉलीवुड में अपना सफर शुरू किया तब मेरी उम्र 21 साल की थी और मेरे माता पिता बहुत पहले ही फिल्मों में काम करना छोड़ चुके थे। ऐसे में जब मैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में आया तो लोग मुझे बिल्कुल नहीं जानते थे। मुझे फिल्म निर्माताओं से मिलने के लिए घंटों तक इंतजार करना पड़ता था। हालांकि मेरे करियर की शुरुआत अच्छी रही लेकिन लोगोें ने यह कहकर मेरा मनोबल भी गिराया कि मैं लंबे समय तक इंडस्ट्री में नहीं टिक पाऊंगा। यह बात मेरे मुंह पर बोली गई लेकिन मुझे पता था कि राज कपूर जी, अमिताभ जी, विनोद खन्ना जी और राजेश खन्ना जी भी इस दौर से गुजर चुके हैं।

आपको बता दें कि गोविंदा ने एक सफल अभिनेता बनने के बाद में राजनीति भी ज्वाइन कर ली थी। गोविंदा ने बताया लोगों को मेरा यह फैसला पसंद नहीं था उन्हें लगता था कि यह फैसला गलत है। लेकिन उनकी यह बात गलत साबित हुई क्योंकि राजनीति में आने के बाद भी मैंने जो फिल्में की वे हिट साबित हुई।’ बहरहाल, अभी गोविंदा फिल्मों में बहुत कम ही नजर आते हैं और वे अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त रहते हैं।

यह भी पढ़ें : जानिए गोविंदा की वो 5 गलतियां, जिन्होंने बर्बाद कर दिया उनका करियर, ऐसे हुए बॉलीवुड से गायब

सुशांत को याद कर कृति सेनन ने लिखा इमोशनल पोस्ट, कहा ‘सुश… मैं जानती थी कि तुम्हारा..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here