रिश्ते में फेल हुए दो IAS टॉपर, टीना डाबी और उनके शौहर अतहर खान ने दी तलाक की अर्जी

2015 में सिविल सर्विस परीक्षा की टॉपर रहने वाली टीना डाबी एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। टीना और उनके शौहर अतहर खान ने जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर कर दी है। आपको बता दें कि अतहर खान ने टीना डाबी के साथ ही UPSC परीक्षा पास में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। इन दोनों ने साल 2018 में शादी की थी। दो साल बाद ही तलाक की खबरें आने के बाद लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं।

तलाक की अर्ज़ी में कहा गया है कि हम आगे साथ नहीं रह सकते। ऐसे में कोर्ट हमारी शादी को समाप्त करें। ये दोनों 2016 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वर्तमान में टीना वित्त विभाग में संयुक्त सचिव और आमिर सीईओ ईजीएस के पद पर कार्यरत हैं। 2018 में दोनों की शादी काफी चर्चित रही थी और टीना कई दिनों तक खबरों में छाई रही थी। कहा जाता है कि टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी खान के बीच नजदीकियां ट्रेनिंग के दौरान बढ़ी थीं। जिसके बाद इन दोनों ने शादी कर ली थी।

टीना ने शादी के बाद अपने सोशल मीडिया एकाउंट में अपने बायो में ‘खान’ सरनेम जोड़कर कश्मीरी बहू का टैग जोड़ा था लेकिन कुछ महीनों पहले ही उन्होंने अपने सरनेम से खान शब्द हटा लिया था। इसके साथ ही टीना ने अपने फॉलोअर्स को यह भी बताया था कि उन्होंने ट्विटर पर अपने पति को अनफॉलो कर दिया है साथ ही इंस्टाग्राम पर भी उन्होंने अपने पति को अनफॉलो कर दिया है।

View this post on Instagram

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)

टीना ने इंस्टास्टोरी पर एक पोस्ट में जय श्रीराम लिखते हुए हनुमान चालीसा की चौपाई- “सब सुख लहै तुम्हारी सरना, तुम रक्षक काहु को डरना। जय श्रीराम” लिखी थी। तलाक की अर्जी दाखिल किए जाने की खबर आने के बाद भी सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिली। कुछ लोगों ने इसे स्पष्ट तौर पर लव जिहाद से जोड़ा और यह कदम उठाने के लिए टीना की सराहना की। वहीं, कुछ लोगों का यह भी कहना था कि पति-पत्नी में झगड़े आम बात हैं, लेकिन इसमें तलाक लेने वाली बात नहीं है।

View this post on Instagram

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)

पहले प्रयास में ही IAS बन गई थीं टीना :

9 नवंबर 1993 को जन्मी टीना ने महज 22 साल की उम्र में पहले ही प्रयास में आईएएस बन गई थीं। टीना डाबी ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक किया था। ट्रेनिग पूरी होने के बाद इन्हें राजस्थान के अजमेर जिले के किशनगढ़ में बतौर एसडीएम पहली पोस्टिंग दी गई। इसके बाद सालभर तक भीलवाड़ा में एसडीएम रहीं। भीलवाड़ा से हाल ही इनका श्रीगंगानगर जिला परिषद के सीईओ पद पर ट्रांसफर कर दिया गया।

View this post on Instagram

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)


खबरों के मुताबिक टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी खान की मुलाकात मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी फॉर एडमिनेस्ट्रेशन में ट्रेनिंग के दौरान हुई थी। धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। दोनों ने अपनी नजदीकियों को कभी भी लोगों से नहीं छुपाया। टीना डाबी ने फेसबुक पेज पर पोस्ट डालकर अपनी और आमिर के रिश्ते के बारे में लोगों को बताया था। लेकिन अब यह जोड़ा तलाक लेने जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here