आर्मी की अच्छी पोस्ट छोड़कर बॉलीवुड में धमाल मचा रही हैं यह खूबसूरत अभिनेत्री

बॉलीवुड में आने का सपना तो सभी देखते हैं यही कारण है कि आज बॉलीवुड दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री हैं। फिल्मों में काम करने की चाह में कुछ लोग तो अपना जॉब तक छोड़ देते हैं। आज भी बॉलीवुड में आपको ऐसे बहुत सारे एक्टर और एक्ट्रेस मिल जाएंगे जो फिल्मों में आने से पहले या तो कोई नौकरी करते थे या फिर खुद का व्यवसाय। आज हम आपको एक ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्री के बारे में बता रहे हैं जो आर्मी की जॉब छोड़कर फिल्मों में धमाल मचा रही हैं।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री माही गिल की। एक समय था जब माही गिल इंडियन आर्मी में शामिल हो चुकी थी लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था, फिर कुछ ऐसा हुआ कि उनको आर्मी की जॉब छोड़नी पड़ी। लेकिन इसकी क्या वजह थी ? इससे पहले हम आपको यह बताएं आप ये जान लिजिए कि माही गिल आर्मी में कैसे पहुंचीं।

जमींदार परिवार में जन्मी माही का आर्मी तक का सफर :

Mahi Gill biography
Source

बता दें कि माही गिल का जन्म 19 दिसंबर, 1975 में चंडीगढ़ के एक जमींदार परिवार में हुआ था। इनके पिता एक सरकारी ऑफिसर के रूप में तथा माँ एक कॉलेज में प्रवक्ता के पद पर रहे है। जब माही स्कूल में पढ़ती थी तब उन्होंने NCC ज्वाइन कर ली थी जिससे उनके आर्मी में जाने का रास्ता आसान हो गया था। उसके बाद माही ने आर्मी के लिए टेस्ट दिया और वह टेस्ट क्लियर करने में सफल रही जिससे उनको आर्मी में चुन लिया गया।

जब माही गिल आर्मी की ट्रेनिंग के लिए चेन्नई गई तो उनके साथ एक हादसा हो गया था, जिसका जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। माही ने बताया कि चेन्नई के एक एयरपोर्ट में पैरासेलिंग ट्रेनिंग के दौरान उनका फ्री-फॉल हो गया था और वह बाल-बाल बची थी। इस हादसे में उनको कोई गंभीर चोट तो नहीं लगी लेकिन इस घटना को सुनकर माही के परिवार वाले घबरा गए और उनको वापस बुला लिया।

बॉलीवुड में नहीं आना चाहती थी माही गिल :

View this post on Instagram

A post shared by Mahie Gill (@mahieg) on


माही कहती हैं कि उन्होंने बॉलीवुड में आने का कभी नहीं सोचा था और ना ही उनकी अभिनय में कोई दिलचस्पी थी। माही आर्मी में कई मामलों में बहुत अच्छी थी। माही ने बताया कि, मेरी फायरिंग और कमांड बहुत अच्छी थी। यही कारण है कि मुझे रिपब्लिक डे पर कमांड देने के लिए भी बुलाया जाता था। माही का मानना है कि अगर वह फिल्मों में नहीं आती तो जरूर आर्मी में किसी ऊंचे पद पर कार्यरत होती।

माही गिल का फिल्मों में आने का सफर :

View this post on Instagram

A post shared by Mahie Gill (@mahieg) on


आर्मी छोड़ने के बाद माही गिल की मुलाकात एक फिल्म डायरेक्टर से हुई और उन्होंने माही को एक फिल्म का ऑफर दिया। इसके बाद से वह फिल्मों में काम करने लगी। शुरुआत में उन्होंने कई पंजाबी फिल्मों में काम किया। उन्होंने साल 2009 में पहली बॉलीवुड फिल्म में काम किया जिसके निर्देशक थे अनुराग कश्यप और फिल्म का नाम था ‘देवडी’। माही गिल अब तक कई बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं जैसे साहेब बीवी और गैंगस्टर, देव डी, जंजीर और दबंग।

फिल्म जगत में माही गिल अच्छा खासा नाम कमा चुकी हैं और काफी पॉपुलर एक्ट्रेस के तौर पर उनको जाना जाता हैं हालांकि वह लीड एक्ट्रेस नहीं बन पाई लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें : सड़क किनारे फ्रूट चाट बेचने पर मजबूर हैं भारत की यह राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here