शादीशुदा महिलाओं को किसी भी कीमत पर दूसरों से शेयर नहीं करनी चाहिए अपनी ये पांच चीजें

Married Women Never Share These Things To Anyone

अक्सर कुछ महिलाएं शादी के बाद अपनी सुहाग की चीजें अन्य विवाहित महिलाओं के साथ शेयर कर लेती है। आम जिंदगी में अपनी चीजों को दूसरों के साथ शेयर करना बहुत अच्छी बात होती है, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन जब बात आती है सुहाग से जुड़ी चीजों की, तो ऐसा करना गलत होता है। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो आपको इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। इसलिए आज से ही सावधान हो जाएं।

अगर आप नहीं जानती की वे कौन सी चीजें है जो दूसरी विवाहित महिलाओं के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए तो चिंता मत कीजिए। इस पोस्ट में हम आपको वही बताने वाले है। तो चलिए जानते है..

मांग का सिंदूर :

Aishwarya Rai Bachchan Sindoor

हिन्दू धर्म में विवाहित स्त्री के लिए सिंदूर का बहुत महत्त्व होता है। सिंदूर को सुहाग की पहली निशानी माना जाता है। लेकिन कई बार महिलाएं जानकारी के अभाव में दूसरी विवाहित महिलाओं के साथ अपना सिंदूर साझा कर लेती है, ऐसा करना अनुचित है। किसी भी औरत को अपना सिंदूर किसी दूसरी महिला को नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से आपके सौभाग्य पर संकट आ सकता है। हां अगर आप देना चाहती हैं तो बाजार से नई डिबिया खरीद कर दे सकती हैं

हाथों की मेहंदी :

Mehndi-Designs

अपने पति की लंबी उम्र के लिए महिलाएं मेहंदी लगाती हैं। कहते हैं मेहंदी का रंग जितना गहरा हाथों पर चढ़ता है, उतनी ही गहरा पति का प्रेम आपके लिए होता है। इसके अलावा यह कितने लंबे समय तक आपके हाथों पर रची रहती है, यह भी आप दोनों के गहरे रिश्ते को दर्शाता है। लेकिन अगर आप किसी दूसरी महिला के साथ अपनी मेहंदी शेयर करती हैं तो आपके पति का प्यार भी बंट जाता है इसलिए ये गलती कभी न करें।

शादी का जोड़ा :

अपनी शादी के दिन पहनी गई चुनरी व शादी का जोड़ा हर महिला के लिए सबसे कीमती चीजों में से एक होता है। इसे भी आपको किसी से शेयर नहीं करना चाहिए वरना ऐसा करने पर आपकी शादीशुदा जिंदगी पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है और आपका सौभाग्य छिन सकता है।

चूड़ी भी न करें शेयर :

fancy chudiyan

महिलाओं को कपड़ों से मैचिंग करती चूड़ी पहनने का बहुत शौक होता है। कई बार इसी लालच में वे एक दूसरे के साथ चूड़ियों को बांट लेती हैं। लेकिन ऐसा करना बहुत अशुभ माना जाता है। इससे आपके वैवाहिक जीवन में खटास आ सकती हैं।

माथे की बिंदिया :

माथे पर लगी बिंदिया सुहागन के सोलह श्रृंगार में से एक है। सुहाग की निशानी में बिंदी का महत्वपूर्ण स्थान है। माथे पर चांद सी दमकती बिंदिया सुहागनों की आभा को निखारने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। लेकिन भूलकर भी अपनी बिंदी दूसरी औरत के साथ न शेयर न करें।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष शास्त्र : नाम के पहले अक्षर से जानिए आपके लव पार्टनर का स्वभाव कैसा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here