IND vs ENG: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारत का खिलाड़ी कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का हुआ शिकार

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ में थोडा ही समय बचा है. उस से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खेमे से एक ऐसी खबर आई है जो वाकई चिंता बढ़ाने वाली है. दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी कोरोना का शिकार हो गया हैं टीम का प्लेयर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

BCCI के एक सूत्र ने पुष्टि करते हुए कहा कि टीम इंडिया के संक्रमित होने वाले क्रिकेटर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत है और वह बीते 8 दिनों से आइसोलेशन में हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि पंत डेल्टा वैरिएंट का शिकार हुए हैं।

अगर टीम इंडिया के प्लान की बात करें तो सभी खिलाड़ी लंदन में इकट्ठा हो गए हैं, सभी अब डरहम जाएंगे. सिर्फ जो खिलाड़ी अभी पॉजिटिव है, वह नहीं जाएगा. बीसीसीआई सूत्र ने आगे कहा, कि वह पृथकवास में हैं और गुरुवार को टीम के साथ डरहम नहीं जाएंगे। हालांकि उऩ्होंने यह नहीं बताया कि पंत भारतीय टीम के साथ कब जुड़ेंगे।

साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के बाद भारतीय क्रिेकेट टीम को तीन सप्ताह का ब्रेक दिया गया। इस दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी ब्रिटेन की कई अलग-अलग जगहों पर घूमने गए। उन दिनों इंग्लैंड में यूरो कप खेला जा रहा था जिसका एक मैच देखने पंत भी गए थे।

फुटबॉल स्टेडियम में ऋषभ पंत को बिना मास्क लगाए देखा गया। इस दौरान उन्होंने अपने फैंस के साथ सेल्फी भी सोशल मीडिया पर साझा की। जिसके बाद फैंस ने उनसे पूछा था कि मास्क कहां है?

एजेंसी को सूत्रों ने जानकारी दी है कि इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज़ से पहले यह चिंता का विषय नहीं है. क्योंकि सभी खिलाड़ी ठीक हैं, नियमों का पालन कर रहे हैं और रेगुलर तौर पर सभी का टेस्ट किया जाना है. आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच अगस्त के पहले हफ्ते में खेला जाना है. उससे पहले 20 जुलाई से भारतीय टीम को एक काउंटी मैच खेलना है, जो तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच होगा.

जय शाह ने खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा था क्योंकि टीम के खिलाड़ियों को लगाए गए कोविशील्ड टीके से सिर्फ संक्रमण से बचाव हो सकता है, यह वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरोधक शक्ति नहीं देता। शाह ने अपने पत्र में विशेष तौर पर लिखा था कि खिलाड़ी हाल में यहां संपन्न हुई विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप और यूरो चैंपियनशिप में जाने से बचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here