बड़ी खुशखबरी: फिर से मैदान पर लौटेगा ‘सिक्सर किंग’, युवराज ने किया क्रिकेट में वापसी का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2021 भारत अपने दोनों मैच हार चुका है और टीम मुश्किल स्थिति में है. भारत को पहले मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट हराया और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से 8 विकेट हार का सामना करना पड़ा. इसी बीच भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने मैदान पर उतरने की घोषणा की है. युवराज ने अपनी वापसी का संकेत करते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है.

युवराज सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक विडियो पोस्ट डाली है जिसमें वो अपना आखिरी इंटरनेशनल शतक लगाते हुए दिख रहे हैं. इस वीडियो में बॉलीवुड का फेमस गाना ‘तेरी मिट्टी’ भी बज रहा है. इस पोस्ट के कैप्शन में युवराज सिंह ने लिखा है, ‘भगवान आपकी मंजिल तय करता है. फरवरी के महीने में फैंस की डिमांड पर मैं फिर से पिच पर वापसी करूंगा. आपके प्यार और अच्छी दुआओं के लिए शुक्रिया. ये मेरे लिए बहुत बड़ी बात है. हमेशा सपोर्ट करते रहे और यही एक सच्चे फैन की निशानी होती है.’ इस ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो जल्द ही मैदान पर खेलते हुए दिखेंगे.


युवराज सिंह के करियर की बात करे तो उन्होंने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 17 शतकों और 71 अर्धशतकों के साथ 11,000 से अधिक रन बनाए हैं. युवराज सिंह ने दो बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट के साथ 148 विकेट भी लिए हैं. और उनके 6 गेंदों पर 6 छक्के तो कोई भी भारतीय फैन नहीं भूल सकता.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेल सकते हैं युवी

Yuvraj-Singh

युवराज सिंह 2 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं उन्होंने साल 2019 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसके बाद उनको ग्लोबल कनाडा टी-20 लीग और रोड सेफ्टी सीरीज में खेलते हुए देखा गया है. युवराज ने फरवरी में वापसी का ऐलान किया है. अनुमान लगाया जा रहा है की वो रोड सेफ्टी सीरीज से वापसी करें. युवराज अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं और दुनिया का हर गेंदबाज़ उनसे खोफ खाता है.

Yuvraj-Singh 2011

युवराज सिंह ने 2000 में नैरोबी में आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी में डेब्यू किया था और 17 साल तक देश के लिए खेलते रहे. युवराज ने आखिरी बार भारत के लिए 30 जून, 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉर्थ साउंड में वनडे मैच खेला था. अगर वो क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर वापिसी करते हैं तो फैंस बहुत खुश होंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here